जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह सीआरपीएफ के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान घायल हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत हुई है.

जम्मू-कश्मीर: सोपोर के बारामूला में CRPF पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

बारामूला में नाकाबंदी के दौरान आतंकियों ने CRPF जवानों पर किया हमला. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • सोपोर में सीआरपीएफ जवानों पर आतंकी हमला
  • हमले में एक जवान और एक नागरिक की जान गई
  • तीन जवान घायल, अस्पताल में भर्ती
कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार की सुबह CRPF (Central Reserve Police Force ) के जवानों पर आतंकियों ने हमला कर दिया, जिसका सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस हमले में G/179 बटालियन का एक जवान शहीद हो गया है. हमले में तीन अन्य जवान जख्मी हुए हैं, वहीं एक नागरिक की मौत भी हुई है. आतंकियों ने बुधवार की सुबह जवानों पर 7.35 पर हमला किया, उस वक्त वो इलाके में नाकाबंदी कर रहे थे. घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है. इलाके की घेराबंदी की गई है.

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. ट्वीट में बताया गया है कि सोपोर के इस आतंकी हमले में एक सीआरपीएफ जवान और एक नागरिक की जान गई है, वहीं तीन जवान घायल हुए हैं. इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

बता दें कि पुलिस की जानकारी के मुताबिक, बुधवार की सुबह श्रीनगर से लगभग 50 किलोमीटर दूर सोपोर के बारामूला में पेट्रोलिंग कर रहे सीआरपीएफ जवानों पर फायरिंग शुरू कर दी. जवानों ने जवाबी कार्रवाई की लेकिन आतंकी बच निकले. इस हमले में चार जवान घायल हुए थे, जिनमें एक जवान बाद में शहीद हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमले के दौरान यहां पर कार में एक आम नागरिक भी अपने बच्चों के साथ मौजूद था. उसे भी हमले में गोली लगी थी, उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

त्राल में भी हुई मुठभेड़

Newsbeep

इसके अलावा अनंतनाग जिले में भी सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़ हुई है. मंगलवार देर रात को त्राल में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हुई. इलाके में आतंकियों के छिपने की खबर है, जिसके बाद सुरक्षाबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चला रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जानकारी के अनुसार, सीआरपीएफ के 180वीं बटालियन के जवान RR और SOG के साथ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर घेराबंदी कर रहे हैं. इलाके में फायरिंग रुक गई है और सर्च ऑपरेशन जारी है.