पुलवामा: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 3 आतंकियों को किया गया ढेर, इंटरनेट सर्विस पर लगाई गई रोक

मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के दो जवान और एक नागरिक जख्मी भी हो गया. घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलवामा: मुठभेड़ में एक जवान शहीद, 3 आतंकियों को किया गया ढेर, इंटरनेट सर्विस पर लगाई गई रोक

घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के डालीपुरा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया, हालांकि, इस कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. रात करीब ढाई बजे सुरक्षाबलों को डालीपुरा गांव में कुछ आतंकियो के छिपे होने की सूचना मिली थी. इसके बाद उनकी तलाश में इलाके में सीआरपीएफ, पुलिस और सेना ने संयुक्‍त अभियान चलाया.  इसी दौरान आतंकियों की ओर से करीब साढ़े तीन बजे फायरिंग शुरू हो गई, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. 
सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए. हालांकि, इसमें एक जवान भी शहीद हो गया. साथ ही एक नागरिक और दो जवान भी घायल हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. 

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. तलाशी अभियान के दौरान भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ है. सुरक्षा के लिहाज से इलाके में इंटरनेट और मोबाइल सेवाएं बंद कर दी गई हैं. साथ ही कर्फ्यू लगा दिया गया. 

बता दें, इससे पहले जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में रविवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए थे. पुलिस प्रवक्ता ने बताया था कि सुरक्षा बलों को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले के हिन्द सीतापुर इलाके में आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया.    उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने उन पर गोलियां चलाईं जिसके बाद सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की. इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें दो आतंकवादी मारे गए.

दिल्ली पुलिस ने दबोचा जैश का आतंकी अब्दुल मजीद बाबा, लंबे समय से था फरार, पुलिस ने रखा था 2 लाख रुपये का ईनाम

साथ ही प्रवक्ता ने बताया था कि मारे गए आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं और उनकी शिनाख्त जावेद अहमद भट्ट और आदिल बशीर वानी के रूप में की गई है. भट्ट कुलगाम के रेडवानी का रहने वाला था वहीं वानी कुलगाम के डीएच पोरा के वारी पोरा क्षेत्र का रहने वाला था. उन्होंने बताया कि पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे. 

उन्होंने कहा था, ‘दोनों आतंक से जुड़े अनेक अपराधों के मामले में वांछित थे, जिसमें सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर हमले तथा नागरिकों का उत्पीड़न शामिल है. उनके खिलाफ आतंकवाद के अनेक मामले दर्ज हैं. भट्ट का आतंकी अपराध का लंबा रिकॉर्ड रहा है तथा उस पर क्षेत्र में आतंकवादी हमले की योजना बनाने और उन्हें अंजाम देने के अनेक मामले दर्ज हैं. वह कुलगाम और आस पास के क्षेत्रों से युवकों को आतंकवादी संगठनों में शमिल करता था.'

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में मारा गया आईएसजेके का आतंकवादी, शोपियां में हुई कार्रवाई

इसी प्रकार से वानी अनेक आतंकवादी हमलों में शामिल था और उस पर भी आतंकवाद से जुड़े अनेक मामले दर्ज थे. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से हथियार और अन्य सामग्री बरामद की गई है. उन्होंने बताया था कि पुलिस और सुरक्षा बलों के प्रयासों से यह सफल अभियान था जिसमें किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ.

सुरक्षाबलों ने कश्मीर में इस्लामिक स्टेट के खूंखार आतंकी कमांडर को मार गिराया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: दिल्ली पुलिस ने पकड़ा 2 लाख का इनामी जैश आतंकी