जम्मू कश्मीर: राजौरी के नौशेरा में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

जम्मू एवं कश्मीर के नौशेरा सेक्टर में एक घेराबंदी तथा तलाशी अभियान के दौरान भारतीय सेना के दो जवान शहीद हो गए हैं. ऑपरेशन फिलहाल जारी है. विस्तृत विवरण की प्रतीक्षा है.

जम्मू कश्मीर: राजौरी के नौशेरा में आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद, सर्च ऑपरेशन जारी

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू कश्मीर:

जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप बुधवार को सशस्त्र पाकिस्तानी घुसपैठियों के साथ मुठभेड़ में सेना के दो जवान शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घुसपैठियों को खारी थरयाट जंगल में उस समय रोका गया जब वे पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे.

जम्मू में भारतीय सेना के जनसंपर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने एक बयान में बताया, ‘‘नौशेरा सेक्टर में घेराबंदी और तलाश अभियान के दौरान सेना के दो सैनिक शहीद हो गए. अभियान अब भी चल रहा है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है.''

अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध आतंकवादियों की गतिविधि की सूचना मिलने के बाद तलाश अभियान शुरू किया गया. उन्होंने बताया कि घुसपैठियों ने सैनिकों पर गोलीबारी शुरू कर दी और भीषण मुठभेड़ के दौरान दो जवान शहीद हो गए. अधिकारियों ने बताया कि इलाके में बड़ा अभियान चलाया जा रहा है.

पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का सेना ने भी करारा जवाब दिया था. जिसमें भारत की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चौकी तबाह कर दी थी. पाकिस्तानी सेना ने माना था कि जवाबी कार्रवाई में उनके दो सैनिक मारे गए.

Newsbeep

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने बुधवार सुबह युद्धविराम का उल्लंघन करते हुए करीब 11.30 बजे गोलीबारी शुरू कर दी थी. देर रात तक फायरिंग जारी रही. खबर है कि पाक ने फायरिंग में तोप का इस्तेमाल किया और सीमा पर रहने वाले आमलोगों को निशाना बनाकर फायरिंग की थी. भारतीय सेना के मुताबिक, हाल के दिनों में सीमा पर पाकिस्तान से तनातनी काफी बढ़ गई है. अगर जल्द हालात नहीं सुधरे तो सीमा पर स्थिति और खराब हो सकती है. (इनपुट भाषा से भी)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com