जम्मू-कश्मीर में मारे गए दो आतंकियों के पास से बरामद हुए 2000 के नए नोट

जम्मू-कश्मीर में मारे गए दो आतंकियों के पास से बरामद हुए 2000 के नए नोट

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • आतंकियों के पास से कुल 15000 रुपये बरामद हुए
  • इसमें 2000 के नए नोट भी शामिल
  • दोनों आतंकी मुठभेड़ के दौरान मारे गए
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में मारे गए दो आतंकवादियों के पास से दो हज़ार के नए नोट मिले हैं और साथ ही भारी मात्रा में हथियार भी बरामद हुए हैं. जहां आम लोग नए नोटों के लिए लाइनों में लगे हैं, वहीं ये नोट आतंकियों के पास पहुंच गए हैं. इनके पास से मान्य कुल 15000 रुपये मिले हैं, जिसमें दो नोट 2000 के हैं और बाकी 100 के हैं.

गौरतलब है कि उत्तरी कश्मीर के बांदीपोरा में मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए. पुलिस के अनुसार, बोनीखान गांव में आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिलने के बाद 13 राष्ट्रीय राइफल्स की टुकड़ी और राज्य पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने अभियान शुरू कर दिया.

जैसे ही सेना के जवान आतंकवादियों के ठिकाने के पास पहुंचे, उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, मुठभेड़ दोनों आतंकवादियों के मारे जाने तक जारी रही. उन्होंने कहा, माना जा रहा है कि दोनों आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से जुड़े थे.

उल्लेखनीय है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 के नोट को बैन कर दिया था ताकि कालेधन पर अंकुश, आतंकवाद और नकली नोटों पर लगाम लग सके. लेकिन आज आतंकवादियों के पास से 2000 के नोट बरामद होने के बाद साफ हो गया है कि नए नोट भी आतंकियों की पहुंच में आ गए हैं.

Newsbeep

गौरतलब है कि सोमवार को जम्मू-कश्मीर के बैंक पर हथियार बंद नकाबपोशों ने हमला कर 13 लाख रुपये लूट लिए थे, जिनमें 500 और हजार के पुराने नोट बड़ी संख्या में थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(इनपुट्स एजेंसी से भी)