डीजीपी कॉन्फ्रेंस में जम्मू-कश्मीर का कोई अधिकारी शामिल नहीं होगा

डीजीपी कॉन्फ्रेंस में जम्मू-कश्मीर का कोई अधिकारी शामिल नहीं होगा

धोर्दो के रास्ते में लगा डीजीपी कॉन्फ्रेंस का बोर्ड।

धोर्दो:

गुजरात के कच्छ में होने वाली डीजीपी कॉन्फ्रेंस में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश भर से आए पुलिस अधिकारियों की मीटिंग करेंगे, लेकिन इस बैठक में जम्मू-कश्मीर पुलिस से कोई नहीं होगा। NDTV इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक न जम्मू-कश्मीर के डीजीपी राजेंन्द्र कुमार और न ही राज्य का कोई अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस बैठक में शिरकत करेगा।

मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने नहीं दी इजाजत
बताया जाता है कि राज्य के मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद ने पुलिस अधिकारियों को इस बैठक में शामिल होने की इजाजत नहीं दी है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सईद इस बात से नाराज हैं कि सीनियर अफसर कोई भी बहाना बनाकर दिल्ली का रुख कर लेते हैं   और मुख्यमंत्री को सिर्फ इनफार्म करते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस को इस बैठक में कट्टरता पर चर्चा करनी थी। यही नहीं राज्य में आतंकवाद के मुद्दे को लेकर भी बैठक में चर्चा होनी थी।

कानून-व्यवस्था को लेकर सफाई दी
हालांकि राज्य की ओर से सफाई दी जा रही है कि जम्मू-कश्मीर में कानून व्यवस्था ठीक नहीं है इसलिए राज्य पुलिस के आला अधिकारी राज्य छोड़कर नहीं जा सकते। यही नहीं अगले दो दिनों में पुलिस अफसरों के तबदले को लेकर मीटिंग होनी है और राज्य के महानिदेशक को उसमें हिस्सा लेना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री से मिलेंगे सभी पुलिस महानिदेशक
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिन डोरडो में रहेंगे। इसके लिए इंटेलिजेंस ब्यूरो ने खास इंतजाम किए हैं। हर राज्य का पुलिस महानिदेशक प्रधानमंत्री के साथ कुछ समय बिताए अपने राज्य के हालात और समस्याओं के बारे में प्रधानमंत्री को बताए, इसके  लिए चार्ट बनाया गया है। हालांकि इसको लेकर पुलिस अफसरों में सुगबुगाहट है कि वे प्रधानमंत्री को क्या-क्या बता सकते हैं, क्योंकि आखिरकार पुलिसिंग स्टेट सबजेक्ट है।