जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बड़ा सर्च ऑपरेशन, 1000 जवान हैं शामिल, 500 घरों की तलाशी ली गई

आतंकियों का गढ़ माने जाने वाले शोपियां के एक गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बीच सेना, CRPF और पुलिस की ओर से साझा तलाशी अभियान चलाया गया. 500 घरों की तलाशी ली गई.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बड़ा सर्च ऑपरेशन, 1000 जवान हैं शामिल, 500 घरों की तलाशी ली गई

शोपियां में सर्च ऑपरेशन

श्रीनगर:

हाल के दिनों में घाटी में सीमा पार से बढ़ रही आतंकी घटनाओं के बीच सुरक्षाबलों ने आज तड़के 3 बजे शोपियां इलाक़े में एक बड़ा तलाशी अभियान चलाया. आतंकियों का गढ़ माने जाने वाले शोपियां के एक गांव में कुछ आतंकियों के छिपे होने की ख़बर के बीच सेना, CRPF और पुलिस की ओर से साझा तलाशी अभियान चलाया गया. 500 घरों की तलाशी ली गई. पिछले 15 दिनों में ये दूसरा सबसे बड़ा तलाशी अभियान है, जिसमें क़रीब 1000 जवान शामिल हैं.

इससे पहले भी 3 और 4 मई के दौरान शोपियां और पुलवामा ज़िले में सुरक्षाबलों का बड़ा एंटी-टेरर ऑपरेशन चला. दरअसल, कई वीडियो सामने आए थे जिनमें आतंकी इन इलाक़ों में आराम से घूमते हुए दिखे थे, इसके बाद सुरक्षाबलों ने ये ऑपरेशन चलाया है. सुरक्षा बलों ने शोपियां इलाके के करीब 30 गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया. सूत्रों के मुताबिक़ सेना के 3,000 सैनिकों के अलावा सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान इस ऑपरेशन में शामिल थे. दो दर्जन से ज़्यादा गांवों और जंगलों में सुरक्षाबलों का ऑपरेशन चला था.

जानकारी मिली थी कि इन इलाक़ों में आतंकी खुले आम घूम रहे है और गांव वाले भी उनकी मदद कर रहे हैं. आतंकियों को उनके छुपे हुए इलाक़ों से निकलना है और लोगों में ये भरोसा जगाना है कि क़ानून व्यवस्थथा अभी भी क़ायम है. 

ऑपरेशन से जुड़े हुए एक अफ़सर ने एनडीटीवी को फ़ोन पर बताया था कि पिछले कुछ दिनो में कई ऐसे वीडियो सोशल मीडिया में वाइरल हुए हैं जिनमें आतंकी शोपियां में घूमते हुए दिखाई दिए हैं. उनमें से कई वीडियो में वो उसे "फ़्री ज़ोन" भी कह रहे थे.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com