जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में फायरिंग, एक आतंकी ढेर, दो की तलाश जारी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में फायरिंग, एक आतंकी ढेर, दो की तलाश जारी

पुंछ में कल भी हुई थी मुठभेड़...

खास बातें

  • कल पुंछ तीन आतंकी हुए थे ढेर
  • अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ में 7 आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीद
  • पुंछ में फायरिंग जारी, एक आतंकी के छिपे होने की सूचना
श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर के पुंछ में आज दोबारा फायरिंग शुरू हो गई. इसमें एक आतंकी मार गिराया गया है. जबकि दो की तलाश जारी है. यह फायरिंग उसी इलाके में हुई जहां कल मुठभेड़ हुई थी. यहां रविवार को हुए एनकाउंटर में तीन आतंकी मारे गए थे.रविवार से अब तक अलग-अलग जगह हुई मुठभेड़ों में कुल आठ आतंकी मारे गए हैं.

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में रविवार को हुई अलग-अलग जगहों पर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में सात आतंकवादी मारे गए, जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया. पहली मुठभेड़ नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा के नौगाम सेक्टर में हुई. यहां सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार आतंकियों को मार गिराया.
 


मारे गए आतंकियों के पास से से चार एके-47 राइफल और भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद हुए हैं. 19वीं डिविजन के कमांडर मेजर जनरल जेएस नैन ने कहा कि आतंकी जिस तरह से हथियार और गोला-बारूद लेकर आए थे, उससे लगता है कि बकरीद से पहले वो किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे, जिसे सेना ने नाकाम कर दिया.

दूसरी मुठभेड़ नियंत्रण रेखा के पास पुंछ शहर में हुई. यहां निर्माणाधीन मिनी सचिवालय में कुछ आतंकी घुस गए. पुलिस के साथ इनकी मुठभेड़ शुरू हुई, जिसके बाद ये आतंकी दो गुटों में बंट गए. एक आतंकी बगल के घर में घुसकर बीमार बुजुर्ग दंपति को बंधक बना लिया था. हालांकि सेना ने बाद में दंपति को सुरक्षित बाहर निकाल लिया. इस दंपति को सुरक्षित निकालने की कोशिश में यह मुठभेड़ लंबी चली.
 

इस मुठभेड़ में दो अलग-अलग मकानों में छिपे कुल तीन आतंकी मार गिराए गए. यह मुठभेड़ पहले पुलिस और आतंकियों के बीच शुरू हुई, बाद में सेना की टीम मौके पर पहुंची और उसने इलाके को घेर लिया. उधर गुरेज और तंगधार में भी आतंकियों की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com