NDTV Khabar

Exclusive: कर्नाटक में BJP के लिए प्रचार करेंगे रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा बोले- इससे भाजपा को मदद मिलेगी

कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रेड्डी ब्रदर्स की एंट्री से सियासी पारा और चढ़ गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Exclusive: कर्नाटक में BJP के लिए प्रचार करेंगे रेड्डी ब्रदर्स, येदियुरप्पा बोले- इससे भाजपा को मदद मिलेगी

बीजेपी के सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. रेड्डी ब्रदर्स का कर्नाटक चुनाव में एंट्री.
  2. येदियुरप्पा ने फायदे का सौदा बताया.
  3. जनार्दन रेड्डी जेल भी जा चुका है.
नई दिल्ली: कर्नाटक विधानसभा चुनाव में रेड्डी ब्रदर्स की एंट्री से सियासी पारा और चढ़ गया है. बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा कि घोटाले के आरोपी खनन माफिया और राजनेता गली जनार्दन रेड्डी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के लिए प्रचार करेंगे. बता दें कि खनन माफिया जनार्दन रेड्डीभ्रष्टाचार के आरोप में तीन साल जेल की सजा भी काट चुके हैं. येदियुरप्पा की ओर यह बात ऐसे वक्त में आई है जब अमित शाह कुछ दिनों पहले यह कह चुके हैं कि उनका इससे कोई लेना-देना नहीं है, जिसे प्राय: किंग ऑफ बल्लारी के नाम से जाना जाता है. 

सिद्धारमैया के खिलाफ चुनाव लड़ने को लेकर येदियुरप्पा ने दिया यह बयान

भाजपा के येदियुरप्पा ने कहा कि जनार्दन रेड्डी कर्नाटक के दो-तीन जिलों में भारतीय जनता पार्टी को सपोर्ट करेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए काफी मददगार होगा. यह पूछे जाने पर कि क्या ये शर्मनाक नहीं है क्योंकि उनपर भ्रष्टाचार के कई आरोप हैं. कई मामले चल रहे हैं. अब ऐसा लग रहा है कि सरकार उनपर बहुत मेहरबान है, तो बीजेपी के भ्रष्टाचार विरोधी अभियान का क्या होगा?

येदियुरप्पा ने कहा कि ये एक अहम बात है. हम जनार्दन रेड्डी को टिकट नहीं दे रहे हैं, उन्होंने कभी टिकट नही मांगा. जो भी हमारे उम्मीदवार का समर्थन करता है हमें उनकी मदद लेनी चाहिए. ये काफी अहम समय है. जो भी हमारे उम्मीदवारों का समर्थन करने जा रहे हैं, हमें उनकी मदद लेनी होगी. यह काफी निर्णायक समय है.

गौरतलब है कि बीजेपी ने रेड्डी ब्रदर्स के भाई को बल्लारी से चुनावी मैदान में उतारा है. बता दें कि बल्लारी को रेड्डी ब्रदर्स का खनन साम्राज्य कहा जाता है. वहीं, जनार्दन रेड्डी के सहयोगी बी श्री मौलु सीएम सिद्धारमैया के खिलाफ बदामी से चुनाव लड़ रहे हैं. 

येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र वरुणा सीट से नहीं लड़ेंगे चुनाव, BJP कार्यकर्ताओं का हंगामा

येदियुरप्पा ने एनडीटीवी को बताया कि जनार्दन रेड्डी ने कभी टिकट नहीं मांगा. जब पूछा गया कि क्या रेड्डी भाइयों को टिकट देने के लिए भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने निर्णय लिया या फिर उनका निर्णय था, तो इस पर उन्होंने कहा कि "सर्वसम्मति से हमने यह निर्णय लिया है". बता दें कि रेड्डी को बीजेपी की ओर से टिकट दिये जाने के बाद कांग्रेस के पास हमला करने और अपनी सत्ता को बचाने का एक और मौका मिल गया है. अब कांग्रेस रेड्डी ब्रदर्स के बहाने लगातार हमले कर सकती है. 

कर्नाटक चुनाव: येदियुरप्पा के बेटे विजयेंद्र का टिकट कटा, बीजेपी ने वरूणा से बसवाराजू को बनाया उम्‍मीदवार

टिप्पणियां
राहुल गांधी ने कर्नाटक के बंटवाल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक के लोगों से रेड्डी ब्रदर्स ने 35,000 करोड़ रुपये चुराए हैं, फिर भी बीजेपी ने उन्हें टिकट दिया है और उधर नरेंद्र मोदी हैं कि भ्रष्टाचार को खत्म करने की बात करते हैं. 

VIDEO: कर्नाटक चुनाव : येदियुरप्पा के बेटे को टिकट नहीं


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement