श्रीनगर हवाईअड्डे पर सेना के जवान के बैग से गोली मिली, हिरासत में लेकर सेना के हवाले किया गया

श्रीनगर हवाईअड्डे पर सेना के जवान के बैग से गोली मिली, हिरासत में लेकर सेना के हवाले किया गया

जवान के बैग से बंदूक की गोली मिलने के बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सैनिक पंडिया राज को आगे जांच के लिए सेना के हवाले कर दिया गया है.
  • पहली नजर में ऐसा लगता है कि गलती से यह गोली उनके बैग में छूट गई- अधिकारी
  • हथियार के साथ हवाई अड्डे पर सेना के जवान के पकड़े जाने की यह दूसरी घटना.
श्रीनगर:

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सेना के एक जवान के बैग से बंदूक की एक गोली मिली, जिसके बाद उसे हिरासत में ले लिया गया. अधिकारियों ने बताया कि छुट्टी पर दिल्ली जा रहे सैनिक पंडिया राज को आगे जांच के लिए सेना के हवाले कर दिया गया है.

अधिकारी ने बताया कि पहली नजर में ऐसा लगता है कि गलती से यह गोली उनके बैग में छूट गई थी. हथियार के साथ हवाई अड्डे पर सेना के जवान के पकड़े जाने की यह दूसरी घटना है.

इससे पूर्व सोमवार को भी सुरक्षा जांच के दौरान एक जवान के बैग से दो ग्रेनेड और अन्य हथियार मिलने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया था. उसने दावा किया था कि 'उच्च अधिकारी' ने उसे दिल्ली ले जाने के लिए ये ग्रेनेड दिए थे.

इस जवान की पहचान गोपाल मुखिया के तौर पर हुई है. वह 17 JAK राइफल्स का जवान है और LOC के नजदीक उड़ी सेक्टर में तैनात था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, उक्‍त जवान दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने जा रहा था तो उसके बैग से चेकिंग के दौरान दो ग्रेनेड मिले. इसके बाद जवान को गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने एनडीटीवी से कहा था कि इस जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है. उसका कहना है किसी अफसर के कहने पर ये ग्रेनेड लेकर जा रहा था. इस पूरे मामले की जांच कर रही है. सेना के दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर ने इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बस इतना ही कहा कि जवान पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है. (इनपुट एजेंसी से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com