उपचुनाव में डेढ़ लाख मतों से जीतीं जयललिता, समर्थक मना रहे हैं जश्न

उपचुनाव में डेढ़ लाख मतों से जीतीं जयललिता, समर्थक मना रहे हैं जश्न

जयललिता (फाइल फोटो)

चेन्नई:

अन्नाद्रमुक प्रमुख जे जयललिता ने आर के नगर उपचुनाव में डेढ़ लाख वोटों से अधिक के अंतर से जीत दर्ज की। जयललिता ने जीत के बाद कहा कि चुनाव में मुख्य प्रतिद्वंद्वी कम्युनिस्ट भारतीय पार्टी (भाकपा) पर उनकी यह जीत आने वाले 2016 विधानसभा चुनाव परिणाम का संकेत है। जयललिता ने अपनी जीत के लिए मतदाताओं और पार्टी के सहयोगियों को धन्यवाद दिया।

शुरुआती रुझानों से ही पार्टी के समर्थकों के बीच जश्न का माहौल पैदा हो गया था। इनमें से कई समर्थक अन्नाद्रमुक मुख्यालय और जयललिता के पायस गार्डन स्थित आवास पर पहुंचकर ‘पुराची थलावी वाझगा’ (क्रांतिकारी नेता की जय) के नारे लगाने लगे।

पार्टी समर्थकों ने कहा कि आज के रुझान अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के ‘पूर्व संकेत’ हैं।

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया, एआईएसएमके और तामिझागा वाझवुरिमई काची जैसे अन्नाद्रमुक के सहयोगियों ने जयललिता को मिली भारी जीत को उनकी समाज कल्याण की योजनाओं की एक ‘भारी जीत’ बताया। हालांकि उनकी सरकार बिजली की कमी से निपटने के लिए प्रयास कर रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरके नगर में 22 जून को प्रचार के दौरान जयललिता ने अपनी पार्टी के लिए भारी जीत की तो मांग की ही थी, साथ ही इस बात पर भी जोर दिया था कि यह चुनाव अगले विधानसभा चुनावों के लिए ‘पूर्व संकेत’ बनना चाहिए।