जेल से लौटने के बाद जयललिता रहने लगीं थीं बीमार, पहली बार निकलकर आई बात

जेल से लौटने के बाद जयललिता रहने लगीं थीं बीमार, पहली बार निकलकर आई बात

खास बातें

  • 2014 में भ्रष्‍टाचार के मामलों में जाना पड़ा जेल
  • आठ महीने बाद केस से बरी हुईं
  • उसके बाद से सेहत में गिरावट
चेन्‍नई:

पिछली बार सितंबर, 2014 में जब भ्रष्‍टाचार के मामले में जयललिता जेल गईं, तब से ही उनकी तबियत बिगड़ने लगी. लेकिन अपनी निजता को लेकर वह हमेशा सतर्क रहती थीं और कभी किसी को भी इसमें दखल नहीं देने देती थीं. इस कारण उनकी बीमारी कभी भी तमिलनाडु में चर्चा का विषय नहीं बन सकी.

सूत्रों के मुताबिक कर्नाटक जेल जाने के बाद जया की सेहत तेजी से गिरी. उस दौरान शुरुआत में उन्‍होंने डॉक्‍टरों से मिलने और अपने मेडिकल मामलों की जानकारी साझा करने से मना कर दिया था. लेकिन विश्‍वस्‍त सहयोगियों, पार्टी के वरिष्‍ठ नेताओं के बेहद आग्रह पर ही उन्‍होंने बात मानी. जेल से लौटने के बाद विरोधियों ने उनके कम काम करने को लेकर भी सवाल उठाने शुरू कर दिए. दरअसल इस दौर में फिर से मुख्‍यमंत्री बनने के बाद उन्‍होंने खुद को बड़ी जिम्‍मेदारियों से दूर रखा. पूर्व चीफ सेक्रेट्री शीला बालाकृष्‍णन समेत अन्‍य विश्‍वस्‍त साथियों ने ही सरकार चलाने का जिम्‍मा संभाला.

अंतिम बार सार्वजनिक रूप से 20 सितंबर को उनको देखा गया. उस दिन केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू और पोन राधाकृष्‍णन चेन्‍नई एयरपोर्ट मेट्रो स्‍टेशन की नई लाइन का अनावरण करने आए थे और उस दिन जया अपने दफ्तर से वीडियो कांफ्रेंसिंग से जुड़ीं. उसके दो दिन बाद 22 सितंबर को उनको बीमारी की वजह से अस्‍पताल में भर्ती कराया गया.

यह भी पढ़ें : तमिलनाडु की सियासत में जयललिता के 'अम्‍मा' बनने की दास्‍तान 
जब अम्मा का इंटरव्यू लेने के बाद करण थापर को 'बाहर निकलने' से रोक लिया गया था..


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com