यह ख़बर 26 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जयललिता के 'अम्मा' ब्रांड का विस्तार, अब सस्ते दामों पर सीमेंट भी मिलेगा

जयललिता की फाइल तस्वीर

चेन्नई:

तमिलनाडु सरकार ने लोकलुभावन 'अम्मा सीमेंट' योजना की घोषणा की है, जिसके तहत वह निजी निर्माताओं से सीमेंट खरीदेगी और कीमत में तेजी की आशंका होने पर 190 रुपये प्रति बोरी बेचेगी।

इस योजना का नाम मुख्यमंत्री जयललिता के नाम पर रखा गया है, जिन्हें उनके समर्थक अम्मा कहते हैं। यह अम्मा कैंटीन और अम्मा मिनरल वाटर जैसी कम लागत वाली योजनाओं की ही तरह है। जयललिता ने कहा कि उन्होंने हाल ही में राज्य में सीमेंट उत्पादन और राज्य से बाहर इसकी आपूर्ति की स्थिति में संबंध में अधिकारियों से बातचीत की।

उन्होंने कहा कि पूर्ववर्ती संयुक्त आंध्र प्रदेश ने तमिलनाडु के औसतन 17-18 लाख टन मासिक उपयोग में करीब 4-4.5 लाख टन का योगदान किया था, लेकिन अब कंपनियों ने सीमेंट की कीमत 80-100 रुपये प्रति बोरी बढ़ा दी है।

उन्होंने एक बयान में कहा, इस तरह तमिलनाडु को होने वाली आपूर्ति घटकर 1.5 लाख टन से 3 लाख टन रह गई, जिससे निजी कंपनियों के लिए सीमेंट की कीमत बढ़ाने के लिए अनुकूल परिस्थितियां तैयार हुईं। इसलिए उन्होंने अधिकारियों को 'अम्मा सीमेंट योजना' शुरू करने का निर्देश दिया, ताकि निचले और मध्य वर्ग को फायदा हो सके।

उन्होंने कहा कि लाभार्थियों को 1500 वर्ग फुट के निर्माण के लिए अधिकतम 750 बोरी मिलेगी और इस योजना का लाभ सरकार द्वारा स्वीकृत भवन योजना या सड़क योजना के आधार पर लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि जो अपने मकान की मरम्मत करना चाहते हैं, उन्हें 10 से 100 बोरी सीमेंट मिलेगी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com