NDTV Khabar

इलाज के दौरान जयललिता के खान-पान पर खर्च हुए थे 1.17 करोड़ रुपये, अस्पताल का आया था 6.85 करोड़ रुपये का बिल 

बता दें कि यह तमाम जानकारियां जयललिता (Jayalalithaa) की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रहे एक पैनल को भी दे दी गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इलाज के दौरान जयललिता के खान-पान पर खर्च हुए थे 1.17 करोड़ रुपये, अस्पताल का आया था 6.85 करोड़ रुपये का बिल 

जयललिता के इलाज में खर्च हुए थे इतने पैसे

खास बातें

  1. जयललिता का 2016 में हुआ था निधन
  2. जयललिता की मौत की परिस्थिति की हो रही है जांच
  3. यूके से आए डॉक्टर को दिए गए करीब डेढ़ करोड़ रुपये
चेन्नई:

तमिलनाडु की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जे जयललिता (Jayalalithaa) का अपोलो अस्पताल में 2016 में 75 दिन तक चले इलाज का खर्च 6.85 करोड़ रुपये आया था. बता दें कि यह तमाम जानकारियां जयललिता (Jayalalithaa) की मौत की परिस्थितियों की जांच कर रहे एक पैनल को भी दे दी गई हैं. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि इलाज के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री के खान-पान पर कुल 1.17 करोड़ रुपये खर्च हुए. अब यह जानकारी सोशल साइट पर भी वायरल हो रही है. रिपोर्ट के अनुसार जयललिता (Jayalalithaa) के खान-पान पर हुए खर्च में उनको देखने आने वाले लोगों का खर्च भी शामिल है. उनके इलाज के लिए आए यूके के डॉक्टर रिचर्ड को 92 लाख रुपये जबकि एक अन्य अस्पताल को उसकी सेवाओं को लिए 1.29 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था.

यह भी पढ़ें: जयललिता को 23 साल की उम्र में लगा था कि एक पल भी जीना मुश्किल...


इसी तरह अस्पताल के कमरे का किराया 1.24 करोड़ दिया गया है. रिपोर्ट के अनुसार अभी भी अस्पताल का 44.56 लाख रुपये का बकाया है. गौरतलब है कि 5 दिसंबर 2016 को जयललिता की मौत के कुछ महीनों के बाद 15 जून 2017 को सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक द्वारा छह करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था. 13 अक्टूबर 2016 को अस्तपाल को 41.13 लाख रूपये दिये जाने का उल्लेख है. हालांकि इसमें यह नहीं बताया गया है कि इस राशि का भुगतान किसने किया. बता दें कि जे जयललिता के निधन के बाद सदमे से मरे 203 लोगों की मौत हो गई थी.

यह भी पढ़ें: जया का निधन : कोयम्बटूर में तीन लोगों की मौत, दो लोगों ने आत्महत्या का प्रयास किया

टिप्पणियां

पार्टी मुख्यालय ने एक सूची जारी की थी जिसमें राज्य के विभिन्न इलाकों में सदमे से मरे 203 लोगों के नाम था. उस दौरान पार्टी ने उनकी मौत पर शौक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिवार वालों को तीन लाख रुपये देने की घोषणा भी थी.हालांकि पहले पार्टी ने कहा था कि जयललिता के निधन के बाद सदमा लगने से 77 लोगों की मौत हुई है. वहीं मृतकों के परिवार वालों को समान राहत राशि देने का ऐलान भी किया गया था.

VIDEO: डीएमके प्रमुख करुणानिधि का निधन.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement