7 नवंबर को धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी: सीएम ठाकुर

सीएम ठाकुर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात सहित 16 देशों के राजदूतों और विभिन्न बड़े व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों ने पहाड़ी राज्य में निवेश को बढा़ने के लिए आयोजित इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अपनी सहमति दी है.

7 नवंबर को धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी: सीएम ठाकुर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करेंगे पीएम
  • आठ नवंबर को समापन के दिन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे अमित शाह
  • संयुक्त अरब अमीरात सहित 16 देशों के राजदूतों लेंगे बैठक में हिस्सा
शिमला:

हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने रविवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 नवंबर को धर्मशाला में वैश्विक निवेशकों की दो दिवसीय बैठक का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आठ नवंबर को समापन के दिन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित होंगे. सीएम ठाकुर ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात सहित 16 देशों के राजदूतों और विभिन्न बड़े व्यापारिक घरानों के प्रतिनिधियों ने पहाड़ी राज्य में निवेश को बढा़ने के लिए आयोजित इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए अपनी सहमति दी है.

बैंकाक में कश्मीर मुद्दे पर बोले PM मोदी, 'जब फैसला सही होता है तो इसकी गूंज पूरी दुनिया में सुनाई देती है'

इसके साथ ही केंद्रीय मंत्रियों में नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, प्रहलाद सिंह पटेल और अनुराग ठाकुर भी बैठक में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश सरकार ने पहले ही राज्य में निवेश के लिए 83,000 करोड़ रुपए के 566 समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं. ठाकुर ने उम्मीद जताई कि राज्य में इस बैठक के सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे. वहीं बैठक के आयोजन की आलोचना से संबंधित एक प्रश्न के उत्तर में, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बैठक आयोजित करने पर कम से कम राशि खर्च करने की कोशिश कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: मोदी सरकार की योजना पर संघ में गतिरोध



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)