हाथरस गैंगरेप: जेडीयू ने कहा, घटना निर्भया मामले से भी बदतर, मामले में पुलिस अफसरों पर हो सख्‍त कार्रवाई

जेडीयू नेता ने कहा लड़की दलित परिवार की थी. निर्भया मामले में परिवार, समाज और मीडिया से छिपाकर लड़की का दाह संस्कार नहीं किया गया था, लेकिन हाथरस की घटना में लड़की के साथ घोर अन्याय किया गया और परिवार भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका.

हाथरस गैंगरेप: जेडीयू ने कहा, घटना निर्भया मामले से भी बदतर, मामले में पुलिस अफसरों पर हो सख्‍त कार्रवाई

केसी त्‍यागी ने हाथरस मामले से जुड़े पुलिस अफसरों पर कार्रवाई की मांग की है (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कहा, बेशर्मी से भरा रहा हाथरस पुलिस का रवैया
  • पीडिता का परिवार भी अंतिम संस्‍कार में शामिल नहीं हो सका
  • जिम्‍मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ हो कड़ी कार्रवाई
नई दिल्ली:

राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) में शामिल जनता दल-यूनाइटेड (JDU) ने यूपी के हाथरस में गैंगरेप (Hathras Gangrape) की घटना पर गुस्‍सा जताते हुए मामले से जुड़े पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है. जेडीयू के महासचिव केसी त्‍यागी (KC Tyagi) ने NDTV से बातचीत करते हुए कहा, 'मामले में हाथरस पुलिस का रवैया बेशर्मी, तानाशाहीपूर्ण और असभ्यतापूर्ण था. मैंने कई पुलिसवालों को दाह संस्कार के वक्त हंसते देखा है, हंसी-मजाक करते हुए देखा है.' उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश सरकार को जिम्‍मेदार पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करनी चाहिए. जेडीयू नेता ने हाथरस की घटना को निर्भया मामले से भी बदतर करार दिया. 

हाथरस.. कब होगी डीएम और एसपी पर कार्रवाई?

उन्‍होंने कहा कि लड़की दलित परिवार की थी. निर्भया मामले में परिवार, समाज और मीडिया से छिपाकर लड़की का दाह संस्कार नहीं किया गया था, लेकिन हाथरस की घटना में लड़की के साथ घोर अन्याय किया गया और परिवार भी अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो सका. केसी त्‍यागी ने कहा कि इससे ज्यादा शर्मनाक घटना किसी भी समाज के लिए नहीं हो सकती.' गौरतलब है कि  हाथरस में गैंगरेप और बर्बरता की शिकार हुई युवती की ऑटोप्सी रिपोर्ट आ गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, पीड़िता की मौत गला दबाने और उसके साथ हुई बर्बर तरीके से मारपीट के कारण हुई है. ये रिपोर्ट दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल द्वारा जारी की गई है, जहां 20 वर्षीय युवती की मंगलवार को इलाज के दौरान मौत हो गई थी.

मिडिल क्लास इंडिया, अब कहां है तुम्हारा आक्रोश...

14 सितंबर को गांव के ही उच्च जाति के चार युवकों ने युवती के साथ गैंगरेप किया था. युवती खेतों में निर्वस्‍त्र अवस्‍थामें मिली थी. उसके शरीर से खून बह रहा था. उसके शरीर पर कई जगह चोट के निशान थे और हड्डियां टूटी हुई थीं.उसकी जीभ भी काट दी गई थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाथरस गैंगरेप पर बवाल, SP कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज