BJP के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर JDU नेता केसी त्‍यागी बोले, कमज़ोर नहीं हुए हैं नीतीश कुमार

बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है. रविवार को जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक की. इस बैठक में कई मुद्दों पर बात हुई.

BJP के साथ सीट शेयरिंग फॉर्मूले पर JDU नेता केसी त्‍यागी बोले, कमज़ोर नहीं हुए हैं नीतीश कुमार

जेडीयू नेता केसी त्यागी की फाइल फोटो

खास बातें

  • रविवार को जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक की
  • जेडीयू नेता पवन वर्मा ने कहा कि गठबंधन में सभी दलों का सम्मान होना चाहिए
  • जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा कि हमारे आंख और कान खुले हैं
नई दिल्ली:

बिहार में 2019 के लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर सुगबुगाहट शुरू हो गई है. रविवार को जेडीयू के वरिष्ठ नेताओं ने एक बैठक की. इस बैठक में कई मुद्दों पर बात हुई. बैठक के बाद जेडीयू नेता पवन वर्मा ने कहा कि गठबंधन में सभी दलों का सम्मान होना चाहिए. हालांकि उन्होंने ये साफ़ किया कि अभी बीजेपी से इस मुद्दे पर कोई बात नहीं हुई है. साथ ही कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री और नेता के रूप में एक ही चेहरा है नीतीश कुमार, जिसको नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता है. 

जेडीयू की नीतीश के नेतृत्व और चेहरे पर चुनाव लड़ने की बात को बीजेपी बेतुका क्यों मानती है?

वहीं जेडीयू नेता केसी त्यागी ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा है कि हमारे आंख और कान खुले हैं. उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार कमज़ोर नहीं हुए हैं और लोकसभा चुनाव हम बीजेपी के साथ तालमेल से लड़ेंगे. इस समस्या से निजात पा लेंगे और कोई गतिरोध नहीं होगा. जेडीयू के प्रवक्‍ता अजय आलोक ने कहा कि पहले भी सीट शेयरिंग का फॉर्मूला रहा है. 25 पर हम लड़ते थे और बीजेपी 15 पर लड़ती थी. एनडीए के और सहयोगी आ गए हैं सब मिल बैठकर लड़ेंगे. एनडीए का चेहरा पीएम मोदी हैं और बिहार में एनडीए का चेहरा नीतीश कुमार है तो कंफ्यूजन कहा हैं. 

शत्रुघ्न सिन्हा का नीतीश पर तंज, विशेष दर्जे की मांग को 'घड़ियाली आंसू' बताया

आपको बता दें कि 7 जून को बिहार एनडीए की बैठक होने वाली है. हालांकि इसका मुद्दा सीट बंटवारे से जुड़ा नहीं है. बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं, जिसमें से 22 सीटें बीजेपी के पास हैं. 6 सीटें रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी और 3 सीटें उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के पास हैं. जबकि जेडीयू के पास सिर्फ़ दो सीटें हैं.

VIDEO: 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सीट बंटवारे को लेकर सुगबुगाहट शुरू


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com