NDTV Khabar

धारा-370 पर पूछा सवाल, तो जदयू नेता आरसीपी सिंह 'तू-तड़ाक' पर उतर आए, देखें- VIDEO

धारा 370 पर सवाल पूछे जाने पर इन दिनों जनता दल यूनाइटेड के नेता भड़क जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया शनिवार को पार्टी दफ़्तर में पार्टी में सामने आया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
धारा-370 पर पूछा सवाल, तो जदयू नेता आरसीपी सिंह 'तू-तड़ाक' पर उतर आए, देखें- VIDEO

जदयू नेता आरसीपी सिंह

खास बातें

  1. जदयू के महासचिव हैं आरसीपी सिंह
  2. जम्मू-कश्मीर पर सवाल पूछने पर भड़के
  3. पत्रकार को दी पढ़ने-लिखने की नसीहत
पटना:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटा दी गई है. इसके बाद से ही राज्य के कई इलाकों में धारा 144 लागू है. केंद्र सरकार ने धारा 370 हटाने के साथ ही जम्मू-कश्मीर को दो हिस्सों में बांटते हुए जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया है. दोनों नए केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर से अस्तित्व में आ जाएंगे. जम्मू-कश्मीर के मामले पर कई विपक्षी दल सरकार के पक्ष में खड़े दिखे, तो सहयोगी जदयू ने साथ नहीं दिया. इस पर पार्टी की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया आ रही है. हालांकि 370 पर सवाल पूछे जाने पर इन दिनों जनता दल यूनाइटेड के नेता भड़क जाते हैं. ऐसा ही एक वाकया शनिवार को पार्टी दफ़्तर में पार्टी में सामने आया. दरअसल, पार्टी के महासचिव आरसीपी सिंह से जब एक पत्रकार ने जम्मू-कश्मीर को लेकर सवाल पूछा तो वे 'तू-तड़ाक' पर उतर आए. 

पत्रकार ने जब आरसीपी सिंह से जम्मू-कश्मीर पर पार्टी का स्टैंड जानना चाहा और कहा कि आप हमेशा यू-टर्न ले लेते हैं, तो वे बिफर गए. आरसीपी सिंह ने कहा, 'तुमको यू पता है...कितने नंबर पर यू आता है...कुछ नहीं पता है...पहले समझो...कुछ पढ़ा-लिखा करो.'  आपको बता दें कि पिछले दिनों संसद ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा देने संबंधी अनुच्छेद 370 के कई प्रावधानों को समाप्त करने के प्रस्ताव वाले संकल्प और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने वाले विधेयक को मंजूरी दे दी. उधर, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने वाले प्रस्ताव को बुधवार को स्वीकृति प्रदान की. 


टिप्पणियां

VIDEO : हम आर्टिकल 370 हटाने का विरोध करते हैं : केसी त्यागी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement