NDTV Khabar

जदयू के सांसद को रोका गया, नहीं जा पाए दंगा प्रभावित इलाके में

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. जदयू के सांसद अली अनवर अंसारी को मंगलवार को दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करने से रोक दिया गया और उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया।
मुजफ्फरनगर:

जदयू के सांसद अली अनवर अंसारी को मंगलवार को दंगा प्रभावित इलाकों का दौरा करने से रोक दिया गया और उत्तर प्रदेश पुलिस ने उन्हें रेलवे स्टेशन पर हिरासत में ले लिया।

सर्किल अधिकारी संजीव बाजपेयी ने कहा कि अंसारी को क्षेत्र की स्थिति को देखते हुए ऐहतियाती तौर पर हिरासत में ले लिया गया।

अंसारी ने कहा, ‘राज्य सरकार को उस समय कोई समस्या नहीं होती जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस इलाके का दौरा करते हैं, लेकिन जब हम इन अशांत इलाकों में शांति लाने का प्रयास करते हैं तो ये हमारे खिलाफ ऐसी कार्रवाई कर रहे हैं।’

जदयू के अंसारी राज्यसभा के सांसद भी हैं। उन्होंने कहा कि वे दंगों में मारे गए पत्रकार के परिवार के सदस्यों और धरने पर बैठीं सामाजिक कार्यकर्ता मेधा पाटकर से जुड़े एक समूह से मिलना चाहते थे। अंसारी को जीआरपी ने स्टेशन पर रोक दिया गया था।

टिप्पणियां

पिछड़े वर्ग के मुसलमानों के संगठन अखिल भारतीय पस्मांदा समाज का नेतृत्व करने वाले अंसारी ने कहा, ‘सरकार हमें वहां जाने नहीं दे रही। मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं, जो सांप्रदायिक भावनाएं भड़काएगा। उस इलाके में कोई कर्फ्यू नहीं है तो हमें किस नियम के आधार पर वहां जाने से रोका गया।’


उत्तर प्रदेश पस्मांदा समाज के प्रभारी इसरार अहमद सैफी और संगठन के अन्य सदस्यों को भी हिरासत में ले लिया गया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement