NDTV Khabar

जेडीयू की दिल्ली में होगी अहम बैठक, आगामी चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति

सीएम नीतीश कुमार सात जुलाई को दिल्ली पहुंचेंगे और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बैठक करेंगे, आठ जुलाई को होगी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू की दिल्ली में होगी अहम बैठक, आगामी चुनावों को लेकर बनेगी रणनीति

नीतीश कुमार (फाइल फोटो).

खास बातें

  1. पार्टी के विस्तार तथा वर्तमान राजनीतिक परिदृश्य पर होगी चर्चा
  2. कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बैठक में चर्चा होगी
  3. बैठक में पार्टी पदाधिकारियों सहित कार्यकारिणी के करीब सौ नेता शामिल होंगे
पटना: बिहार में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ सरकार चला रहे जनता दल (यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो-दिवसीय बैठक दिल्ली में सात और आठ जुलाई को आयोजित होगी. इस बैठक में पार्टी की आगे की राणनीति तय की जाएगी. लोकसभा चुनाव से पहले होने वाली इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है. 

पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने शनिवार को बताया कि पार्टी अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सात जुलाई को दिल्ली पहुंचेंगे और पार्टी के वरिष्ठ लोगों की बैठक करेंगे, और उसके बाद आठ जुलाई को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में हिस्सा लेंगे. 

त्यागी ने कहा कि बैठक में अन्य राज्यों में पार्टी के विस्तार तथा वर्तमान राजनीतिक और आर्थिक स्थिति पर चिंतन किया जाएगा. त्यागी ने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव पर विमर्श राष्ट्रीय कार्यकारिणी के एजेंडा में शामिल नहीं है, बल्कि इस वर्ष कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव पर बैठक में जरूर चर्चा होगी.

सूत्रों का कहना है कि लोकसभा चुनाव को भले ही एजेंडे में शामिल नहीं किया गया है, मगर वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा इसी संदर्भ में होगी. इस बैठक में पार्टी पदाधिकारियों, राज्यों के अध्यक्षों के साथ ही कार्यकारिणी के करीब 100 नेता शामिल होंगे. 

टिप्पणियां
VIDEO : क्या 2019 में नए साथी तलाश सकती है बीजेपी 

बैठक में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर भी आगे की रणनीति पर विचार होने की संभावना है. हाल के दिनों में जद (यू) अपनी इस पुरानी मांग को लेकर एक बार फिर मुखर हुआ है. 
(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement