NDTV Khabar

जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेईई मेन में टॉप करने वाले कल्पित वीरवाल ने कहा, 'रोज पांच से छह घंटे ज़ोरदार तैयारी करता था'

जेईई मेन टॉपर कल्पित वीरवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां

गुरुवार को सीबीएसई ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन मेन 2017(jee main 2017) का रिजल्ट घोषित किया. उदयपुर के कल्पित वीरवाल ने जेईई 2017 के एंट्रेंस एग्जाम में पहला स्थान हासिल किया है. कल्पित को इस एग्जाम में पूरे नंबर यानी 360 में से 360 नंबर मिले हैं. एनडीटीवी से बात करते हुए कल्पित ने बताया कि गुरुवार करीब 11.30 बजे सीबीएसई के चेयरमैन ने उन्हें फ़ोन कर यह सूचना दी. कल्पित ने बताया कि इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए वह दो साल से जोरशोर तैयारी कर रहे थे. आठवीं कक्षा से कल्पित कोचिंग कर रहे हैं. स्कूल और कोचिंग के साथ-साथ कल्पित रोज पांच छह घंटे पढ़ाई करते हैं.

कल्पित ने बताया कि उनके पिता कम्पाउंडर और उनकी मां एक स्कूल टीचर हैं. पढ़ाई के साथ-साथ कल्पित क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं. सचिन तेंदुलकर उनके सबसे पसंदीदा खिलाड़ी हैं. कल्पित ने बताया कि इसके लिए उनके घर से उन्हें पूरा सहयोग मिला. कल्पित ने यह भी बताया है कि उनके कुछ दोस्तों ने भी अच्छे अंक हासिल किये हैं. कल्पित ने कहा कि उसे यह तो पता था कि उसने परीक्षा में अच्‍छा किया है लेकिन यह उम्मीद नहीं थी कि 360 में 360 नंबर मिलने वाले हैं. कल्पित अब जेईई एडवांस के लिए जोरशोर से तैयारी कर रहे हैं. कल्पित के भाई भी दिल्ली के ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ़ मेडिकल साइंस में एमबीबीएस के छात्र हैं.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement