नींद में था जेट एयरवेज़ का बस ड्राइवर, '400 करोड़' के एयर इंडिया प्लेन से जा भिड़ा

नींद में था जेट एयरवेज़ का बस ड्राइवर, '400 करोड़' के एयर इंडिया प्लेन से जा भिड़ा

कोलकाता:

मंगलवार की सुबह कोलकाता हवाई अड्डे पर जेट एयरवेज़ की एक बस, एयर इंडिया के प्लेन से जा भिड़ी। बस के ड्राइवर ने कबूल किया है कि उसकी नींद लग गई थी और उसी वक्त यह हादसा हुआ जिसमें किसी को चोट तो नहीं लगी लेकिन प्लेन को काफी नुकसान पहुंचा। एयर इंडिया की मानें तो दुर्घटनाग्रस्त हुआ प्लेन करीब 400 करोड़ रुपए का था।

ड्राइवर मोमिन अली को जल्द ही गिरफ्तार किया जा सकता है। एयरपोर्ट निदेशक एके शर्मा के मुताबिक ड्राइवर ने बताया है कि नाइट शिफ्ट के बाद उसकी नींद लग गई थी और इस वजह से बस रास्ता भटक गई। यह घटना करीब 5 बजकर 25 मिनट पर हुई और उस वक्त बस या एयरक्राफ्ट में कोई यात्री नहीं था।

शराब का सेवन नहीं

हवाई अड्डे के अधिकारियों का कहना है कि प्लेन को बे नंबर 32 में पार्क किया गया था और वह असम में सिलचर के लिए उड़ान भरने की तैयारी में लगा था। बस ने प्लेन को उसके बाएं विंग की तरफ टक्कर मारी। मेडिकल जांच से पता चला है कि ड्राइवर ने शराब या ड्रग का सेवन नहीं कर रखा था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एयर इंडिया के अधिकारियों के मुताबिक फिलहाल प्लेन का संचालन बंद कर दिया गया है।  एयरलाइन ने उत्तर पूर्व जाने वाली दो फ्लाइट रद्द भी कर दी है। नागरिक उड्डयन के डीजी ने हादसे की जांच के आदेश दिए हैं क्योंकि एक हफ्ते पहले ही एयर इंडिया के ही इंजीनियर की एक प्लेन के इंजिन में खींचे जाने से मौत हो गई थी जिसकी वजह पायलेट और इंजीनियर के बीच
संपर्क में गड़बड़ी बताया जा रहा है।

(इन्पुट एजेंसी से भी)