सरयू राय के बयान पर झारखंड CM का पलटवार, कहा- मैं रघुबर 'दाग' नहीं रघुबर 'बेदाग' हूं

सरयू राय ने रघुबर दास के लिए कहा था कि ये रघुबर दाग हैं, जिसे नरेंद्र मोदी डिटर्जेंट और अमित साह लॉन्ड्री भी नहीं धो सकती.

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुबर दास (Raghubar Das) ने अपने विरोधियों से अब दो दो-दो हाथ करने का फ़ैसला कर लिया है. दास ने अपने पूर्व मंत्रिमंडल सहयोगी और अब चुनाव मैदान में चुनौती दे रहे सरयू राय (Saryu Rai) द्वारा उन्हें रघुबर दाग़ कहे जाने पर कहा है कि वो रघुबर 'बेदाग' हैं. रघुबर दास ने एनडीटीवी इंडिया के साथ एक इंटरव्यू में कहा है कि पिछले पांच वर्षों के शासन काल में उनके ऊपर कोई भी भ्रष्टाचार का सीधा ना एक आरोप लगा. ना ही उनसे संबंधित घोटाला सामने आया.  बल्कि पहले के राज में जो माफ़िया दलाल मुख्यमंत्री आवास  से सचिवालय तक घूमते रहते थे. उन्होंने कहा कि जिनकी सता के शीर्ष तक पहुंच होती थी ऐसे लोगों का प्रभाव खत्म हुआ, जिससे वैसे लोग अब साज़िश कर रहे हैं.

राय के चुनौती पर उन्होंने फिर दोहराया कि लोकतंत्र में चुनाव लड़ने की सबको छूट है. इसलिए वो इस पर ज़्यादा नहीं बोलेंगे लेकिन चुनाव में टिकट काटा जाता है. जब उनसे पूछा गया कि क्या राय का टिकट काटने में उनका हाथ है तो दास ने कहा कि भाजपा में सबकी एक प्रक्रिया होती हैं और जो भी होता हैं उसपर कई स्तर पर विचार विमर्श कर निर्णय लिया जाता है. इस चुनाव में भी बारह विधायकों का टिकट कटा लेकिन राय की बग़ावत को मीडिया ज़्यादा तूल दे रहा हैं.

इससे पूर्व सरयू राय ने रघुबर दास के लिए कहा था कि ये रघुबर दाग हैं, जिसे नरेंद्र मोदी डिटर्जेंट और अमित साह लॉन्ड्री भी नहीं धो सकती. उन्होंने पिछले पांच सालों में इस सरकार के दौरान हुए घोटालों का विस्तृत ब्योरा जनता के सामने उपलब्ध करने का वादा किया है. फिलहाल राय अपने पुरानी सीट जमशेदपुर पश्चिम के बदले मुख्यमंत्री रघुबर दास के खिलाफ जमशेदपुर पूर्वी सीट से उम्मीदवार हैं ,जहां से वे पिछले बार से चुनाव जीत रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com