NDTV Khabar

झारखंड विधानसभा चुनाव : महागठबंधन में हुआ सीटों का समझौता, आज हो सकता है औपचारिक ऐलान

झारखंड में महागठबंधन में सीटों के समझौते पर सहमति हो गई है ये समझौता झारखंड मुक्ति मोर्चा , कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के बीच अभी तय हुआ है. बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा इसका हिस्सा नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
झारखंड विधानसभा चुनाव : महागठबंधन में हुआ सीटों का समझौता, आज हो सकता है औपचारिक ऐलान

झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन (फाइल फोटो)

रांची:
टिप्पणियां

झारखंड में महागठबंधन में सीटों के समझौते पर सहमति हो गई है ये समझौता झारखंड मुक्ति मोर्चा , कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल के बीच अभी तय हुआ है. बाबूलाल मरांडी की झारखंड विकास मोर्चा इसका हिस्सा नहीं है.  हालांकि इस समझौते की अधिकारिक घोषणा आज दोपहर रांची में इन तीनो दलों के नेताओं के संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में किया जायेगा. हालांकि झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पहले ही घोषणा की थी कि उनकी पार्टी कम से कम 42 या 43 सीटों पर लड़ेगी. राज्य में बहुमत का आंकड़ा 41 है. वहीं कांग्रेस को कम से कम 30 या 32 सीटें मिल सकती हैं. राष्ट्रीय जनता दल के खाते में कम 5 या 7 सीटें आ सकती हैं. कल देर रात बैठकों के बारे में ख़ुद हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर जानकारी दी है. फ़िलहाल सभी को झारखंड कांग्रेस के प्रभारी आरपीएन सिंह के रांची आने का इंतज़ार है जो एक बार हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव के साथ बैठकर सीटों के समझौते को अंतिम रूप देंगे.  शुक्रवार को झारखंड मुक्ति मोर्चा पहले चरण के चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की भी घोषणा करेगी. 

झारखंड में पहले चरण का मतदान 30 नवंबर, दूसरे चरण का मतदान 7 दिसंबर, तीसरे चरण का मतदान 12 दिसंबर, चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर और पांचवें चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. चुनावों के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे. चुनाव आयोग (Election commission) ने कहा है कि उन्होंने व्यापक तैयारी की है और झारखंड में आज से आदर्श आचार संहिता भी लागू कर दी गई है.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement