Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

Jharkhand Assembly Polls 2019: पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक ने बलात्कार किया. उस बेटी का एक्सीडेंट तक करवा दिया, लेकिन मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला.

Jharkhand Polls: झारखंड में राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- 'बेटी बचाओ'...लेकिन भाजपा के विधायक से...

Jharkhand Polls 2019: झारखंड में चुनावी सभा को संबोधित करते राहुल गांधी

खास बातें

  • झारखंड में राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बोला हमला
  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- बेटी बचाओ लेकिन BJP विधायक से
  • झारखंड में तीसरे चरण का चुनाव 12 दिसंबर को होगा
नई दिल्ली :

Jharkhand Assembly Polls 2019: झारखंड विधानसभा के दूसरे चरण के चुनाव (Jharkhand Elections 2019) शनिवार को खत्म हो गए. इसके बाद अब सभी पार्टियां तीसरे चरण को लेकर चुनाव प्रचार में जुटी हुई हैं. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोमवार को झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा के एक विधायक ने बलात्कार किया. उस बेटी का एक्सीडेंट तक करवा दिया, लेकिन मोदी ने एक शब्द तक नहीं बोला. ये लोग ऐसे कर रहे हैं महिलाओं की रक्षा? 'मोदी जी कैसा 'न्यू इंडिया' बना रहे हैं! देश के हर कोने से महिलाओं पर अत्याचार की खबरें आती हैं. भाजपा के विधायक ने एक बेटी का बलात्कार किया, मोदी चुप रहे. फिर कहते हैं- "बेटी बचाओ"...बिलकुल, भाजपा के विधायक से बेटी बचाओ.' उन्होंने कहा कि संसद में जब प्याज का मुद्दा उठता है, तो वित्त मंत्री कहती हैं कि वो लहसुन-प्याज नहीं खाती. उनको जो खाना है, वो खाएं. लेकिन देश को बताइए कि बेरोजगारी क्यों है, किसान आत्महत्याएं क्यों हो रही है?


राहुल गांधी ने कहा, 'हम जमीन अधिग्रहण बिल लाए थे. उसमें प्रावधान था कि अगर किसी किसान की जमीन ली जाए, तो उसे मार्केट रेट से 4 गुना मुआवजा मिले. मोदी और भाजपा ने इस बिल का विरोध किया. सत्ता में आते ही भाजपा ने जमीन अधिग्रहण बिल को कमजोर करने का प्रयास किया. अपने मुख्यमंत्रियों को इस बिल को खत्म करने के लिए कहा, लेकिन, हमने ठान लिया कि हम हर हालत में आपकी जमीन की रक्षा करेंगे.'

क्या राहुल गांधी वापस संभालेंगे कांग्रेस की कमान? सामने आई बड़ी जानकारी

राहुल गांधी ने कहा कि झारखंड में विचारधारा की लड़ाई है. एक तरफ नफरत फैलाने और लोगों को बांटने वाली; 10-15 अमीरों के काम करने वाली भाजपा है, दूसरी तरफ किसान, गरीब, आदिवासी, दलितों के लिए काम करने वाली कांग्रेस पार्टी है. निर्णय झारखंड की जनता को लेना है कि आपकी जमीन छीनने वाली भाजपा सरकार चाहिए या आपके जल-जंगल-जमीन की रक्षा करने वाली कांग्रेस गठबंधन की सरकार. उन्होंने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में ओबीसी को 27% आरक्षण दिया है. झारखंड में भी सरकार बनते ही हम पिछड़ों को 27% आरक्षण देंगे. 

यह भी पढ़ें: Jharkhand Assembly Election 2019: दूसरे चरण में 20 सीटों के लिए 64.39 फीसदी मतदान हुआ

बता दें कि झारखंड में कुल पांच चरणों में मतदान हो रहा है. इसमें तीन चरण के मतदान हो गए हैं, जिसके बाद अब चौथे चरण का मतदान 16 दिसंबर और पांचवे चरण का मतदान 20 दिसंबर को होगा. चुनाव के नतीजे 23 दिसंबर को आएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता का तीन लोग 9 दिन तक करते रहे बलात्कार, CBI ने कोर्ट को बताया

VIDEO:  अदालत ने कुलदीप सेंगर पर आरोप तय किए​