झारखंड : बीजेपी में 14 साल बाद लौटे बाबूलाल मरांडी अब झाड़ू लगाने के लिए भी तैयार

बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा का भारतीय जनता पार्टी में हुआ विलय, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में हुआ समारोह

झारखंड : बीजेपी में 14 साल बाद लौटे बाबूलाल मरांडी अब झाड़ू लगाने के लिए भी तैयार

बीजेपी में शामिल होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बाबूलाल मरांडी.

खास बातें

  • मरांडी ने कहा- बीजेपी में झाड़ू लगाने का काम भी देंगे तो करूंगा
  • शाह ने कहा- भाजपा मरांडी से अपने घर में अपने जैसा व्यवहार करेगी
  • आदिवासी समाज का विश्वास जीतने के लिए भाजपा ने उठाया कदम
रांची:

झारखंड की राजनीति में सोमवार को एक बदलाव आया. बाबूलाल मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय हो गया. रांची में इस विलय कार्यक्रम में झारखंड भाजपा के सभी नेता उपस्थित थे वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह खुद इस कार्यक्रम में मौजूद थे. बाबूलाल मरांडी ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के बाद कहा कि जो भी काम देंगे करूंगा यहां तक कि झाड़ू लगाने का काम दें तो करूंगा.

रांची के प्रभात तारा मैदान में आयोजित इस मिलन समारोह में दोनों दलों के कार्यकर्ताओं की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिली. माना जाता है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने आदिवासी वोटरों में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए मरांडी की पार्टी का झारखंड चुनाव के परिणाम आने के दो महीने से कम समय में विलय कराया है. भाजपा को इस बात का अंदाजा हो गया है कि उसके पास वर्तमान आदिवासी नेताओं में कोई हेमंत सोरेन की बराबरी का नहीं है. इसलिए आदिवासी समाज का विश्वास जीतने के लिए मरांडी को चौदह वर्षों के बाद पार्टी में शामिल कराया गया है.

इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि भाजपा बाबूलाल मरांडी से अपने घर में अपने जैसा व्यवहार करेगी. ऐसा ही सम्मान उनकी पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं का भी किया जाएगा. उन्होंने अपने भाषण में पिछले महीने पश्चिम सिंहभूम में अदिवासियों की हत्या पर चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि ऐसी घटना अगर नहीं रुकेगी तो उनकी पार्टी सड़क से सदन तक आंदोलन करेगी. हालांकि उन्होंने भरोसा दिलाया कि वर्तमान राज्य सरकार के साथ केंद्र सरकार विकास के मुद्दों पर सहयोग करती रहेगी.

झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार से बाबूलाल मरांडी की पार्टी ने वापस लिया समर्थन

वहीं बाबूलाल मरांडी ने अपने भाषण में हेमंत सोरेन सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि अब काम धाम बंद हो गया. उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य सरकर वित्तीय संकट का रोना रोकर बहाना बना रही है.

झारखंड में करारी हार के बाद अब बीजेपी को बाबूलाल मरांडी का सहारा, 'घर वापसी' की तैयारी शुरू

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : बाबूलाल मरांडी की 14 साल बाद बीजेपी में वापसी