झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को जानकारी दी कि उनकी सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और उनके पार्टी के एक विधायक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं.

झारखंड में एक सांसद और विधायक निकले कोरोना पॉजिटिव, मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने खुद को किया क्वारंटीन

झारखंड सरकार में एक मंत्री और JMM के एक विधायक निकले कोरोना संक्रमित. (फाइल फोटो)

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बुधवार को जानकारी दी कि उनकी सरकार में एक कैबिनेट मंत्री और उनके पार्टी के एक विधायक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की पुष्टि के बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं. उन्होंने एक ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. मुख्यमंत्री अभी दो दिन पहले ही इनके संपर्क में आए थे. ट्वीट में उन्होंने लिखा, 'मेरे साथी कैबिनेट मंत्री मिथिलेश ठाकुर जी और हमारी पार्टी के विधायक मथुरा महतो जी कोरोना संक्रमित पाया गया है. दोनों लोगों का एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है. सुरक्षा बरतने के लिहाज से मैं भी आज से अगले कुछ दिनों तक सेल्फ-आइसोलेशन में रहूंगा. लेकिन मैं हर रोज अपना काम करता रहूंगा.'

न्यूज एजेंसी PTI ने जानकारी दी है कि सीएम सोरेन की भी कोरोना टेस्टिंग हुई है, जिसके नतीजे बुधवार को ही आने हैं. मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के लोगों की कोरोना जांच के बाद जरूरी होने पर उनके मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों, सचिवालय के अधिकारियों और कर्मचारियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी. मुख्यमंत्री के साथ-साथ उनके ऑफिस में काम करने वाले तमाम कर्मचारियों को भी क्वारंटीन किया गया है.

हेमंत सोरेन ने अपने ट्वीट में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क से जुड़े नियमों का पालन करने का आग्रह किया है.

उन्होंने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा, 'मैं हर ज़रूरी कार्यों का निष्पादन करता रहूंगा. आप सबसे पुनः आग्रह है कि जितना हो सके भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें. मास्क का प्रयोग अवश्य करें, अगर मास्क ना हो तो कोई कपड़े से अपने चेहरे को अच्छे से ढंके. हर बार की तरह आपको याद दिलाना चाहूंगा कि आपस में दूरी रखें और दिलों को जोड़े रखें.'

इनके संपर्क में आए थे मुख्यमंत्री 

सोरेन से उनकी पार्टी के विधायक मथुरा महतो ने दो दिनों पहले मुलाकात की थी और उन्हें मंगलवार को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद रिम्स में भर्ती कराया गया है. इसके अलावा मंगलवार को ही राज्य के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर स्वयं कोरोना संक्रमण के शिकार हो गए और देर रात उन्हें यहां राजेन्द्र आयुर्विग्यान संस्थान (रिम्स) में कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया. मंत्री ने हाल में अपने सरकारी आवास पर गृह प्रवेश का कार्यक्रम रखा था जिसमें मुख्यमंत्री और उनके कार्यालय के अनेक अधिकारी औक कर्मचारी भी शामिल हुए थे.

राज्य सरकार की ओर से एक बयान जारी कर बताया गया है कि सोरेन ने दोनों नेताओं के जल्द स्वच्छ होने की कामना की है.  बता दें कि मिथिलेश ठाकुर, हेमंत सोरेन की कैबिनेट में कोरोना से संक्रमित होने वाले पहले मंत्री हैं. इस बात की जांच की जा रही है कि मंत्री कहां और कैसे कोरोना संक्रमित हुए हैं? पूरे झारखंड की बात करें तो मंगलवार की रात तक यहां पर कोरोना के कुल 3,018 मामले सामने आए हैं, वहीं राज्य में इससे अबतक 22 लोगों की जान गई है.

Newsbeep

Video: महाराष्ट्र के कई छोटे शहरों में बढ़ते कोरोनावायरस के केस

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com