Coronavirus:राजस्थान में बढा कोरोना संकट, चार और लोगों की हुई मौत

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है. वहीं राज्य में संक्रमितों की संख्या शुक्रवार रात तक बढ़कर 2034 हो गयी

Coronavirus:राजस्थान में बढा कोरोना संकट, चार और लोगों की हुई मौत

प्रतीकात्मक तस्वीर

जयपुर:

राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से चार और लोगों की मौत हुई है. वहीं राज्य में संक्रमितों की संख्या शुक्रवार रात तक बढ़कर 2034 हो गयी.राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) रोहित कुमार सिंह ने बताया कि जमवारामगढ़ के 75 वर्षीय बुजुर्ग को तत्काल सर्जरी की जरुरत को लेकर 13 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. उनकी पहली जांच रिपोर्ट ''निगेटिव'' आई और लेकिन दूसरी में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. रिपोर्ट आने से पहले ही 22 अप्रैल को उनकी मृत्यु हो गयी थी. एसएमएस अस्पताल में भर्ती 60 साल के एक व्यक्ति की 23 अप्रैल यानी बृहस्पतिवार को मौत हो गई. रामगंज इलाके के इस व्यक्ति को 22 अप्रैल को भर्ती करवाया था. उनकी जांच रिपोर्ट भी मौत के बाद आयी है, जिसमें उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई.


इसी तरह मोटी डूंगरी रोड से 60 साल के एक व्यक्ति को अकस्मात मौत के बाद 22 अप्रैल को एसएमएस लाया गया था. उनके भी संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. वहीं आदर्श नगर की 70 साल की एक वृद्धा की शुक्रवार को मौत हो गयी. वे संक्रमित थीं और यहां एसएमएस अस्पताल में भर्ती थीं. उन्हें ह्रदय धमनी संबंधी शिकायत भी थी.राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से जुड़ी मौतों की संख्या 32 हो गयी है. अधिकारियों का कहना है कि ज्यादातर मामलों में रोगी किसी न किसी अन्य गंभीर बीमारी से भी पीड़ित थे.वहीं शुक्रवार रात नौ बजे तक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 70 नये मामले आए जिनमें कोटा में 22, जयपुर से 36, जोधपुर से छह, झालावाड़ में चार, भरतपुर में एक नया मामला शामिल है.राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामलों में दो इतालवी नागरिकों के साथ साथ 61 वे लोग भी हैं जिन्हें ईरान से लाकर जोधपुर व जैसलमेर में सेना के आरोग्य केंद्रों में ठहराया गया है.राज्य में 22 मार्च से लॉकडाउन है और अनेक थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com