झारखंड में कोरोनावायरस का एक और पॉजिटिव मामला आया सामने, अब तक कुल चार लोग हुए संक्रमित

रांची में सोमवार को संक्रमित पाई गई महिला को रिम्स में भर्ती कराया गया है और उसके छह अन्य परिजन को पृथक वास में रखा गया है. झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का यह चौथा मामला है.

झारखंड में कोरोनावायरस का एक और पॉजिटिव मामला आया सामने, अब तक कुल चार लोग हुए संक्रमित

Jharkhand Coronavirus Updates: राज्य में इस वायरस के संक्रमण से अब तक किसी की जान नहीं गई है

रांची:

Jharkhand Coronavirus Updates: दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) के तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) कार्यक्रम में भाग लेने के बाद रांची आयी कोरोनावायरस (Coronavirus) संक्रमित मलेशियाई महिला जिस हिंदपीढ़ी इलाके में रही थी, वहां सोमवार को 54 वर्षीय एक और महिला संक्रमित पायी गयी. रांची में सोमवार को संक्रमित पाई गई महिला को रिम्स में भर्ती कराया गया है और उसके छह अन्य परिजन को पृथक वास में रखा गया है. झारखंड में कोरोना वायरस संक्रमण का यह चौथा मामला है. झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने सोमवार को यहां इस बात की पुष्टि की और कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस से निपटने के लिए सभी संभव कदम उठा रही है. स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि झारखंड में यह संक्रमण का चौथा मामला है. यह महिला किडनी की मरीज है और लंबे समय से अपने घर में बिस्तर पर ही है. उसने दावा किया है कि वह मलेशियाई महिला से किसी प्रकार से संपर्क में नहीं थी.

स्वास्थ्य कर्मी इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर इस महिला को संक्रमण कैसे हुआ. साथ में सावधानी के तौर पर उसके छह परिजनों को भी रिम्स लाया गया है जिससे उनकी जांच की जा सके. यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यदि महिला और उसके परिजन का दावा सही है तो उसे संक्रमण कैसे हुआ. फिलहाल प्रशासन ने महिला के घर को सील कर दिया है और उसके घर के आसपास के इलाके में जांच और सख्त कर दी गयी है.

राज्य में 31 मार्च को हिंदपीढ़ी इलाके में ही पहली संक्रमित मरीज मिली थी जिसके बाद इस पूरे इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर वहां सभी लोगों की जांच की जा रही है. झारखंड की इस्पात सिटी बोकारो में रविवार को एक महिला संक्रमित पाई गई थी जिसने निजामुद्दीन में हुए तबलीगी जमात कार्यक्रम में शिरकत की थी. इसके अलावा आसनसोल से लौटा हजारीबाग के विष्णुगढ़ का एक पुरुष भी संक्रमित पाया गया था.

बता दें कि देश में कोरोनावायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं. कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों के लिए लॉकडाउन जारी है जो 14 अप्रैल तक चलेगा.

24 घंटे में 32 मौत और 693 नए मामले, मरीजों की संख्या हुई 4000 पार



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com