Jharkhand Election Results: कांग्रेस-JMM बहुमत के करीब, JVM से बातचीत शुरू

Jharkhand Election Result: चुनाव के अंतिम परिणाम आने में अभी देर है, लेकिन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय पर पटाखों और ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न शुरू हो गया है. हालांकि कांग्रेस के कई नेता बहरहाल सरकार बनाने के लिए 41 सीटों का जादुई आंकड़ा हासिल करने को लेकर पशोपेश में है.

Jharkhand Election Results: कांग्रेस-JMM बहुमत के करीब, JVM से बातचीत शुरू

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • रुझानों में कांग्रेस-जेएमएम को मिलता दिख रहा है बहुमत
  • बहुमत नहीं मिलने पर जेवीएम से होगी बात
  • फिलहाल स्पष्ट आंकड़ों के इंतजार में है कांग्रेस आलाकमान
नई दिल्ली:

झारखंड (Jharkhand Election Results) में सरकार बनाने की कोशिश में कांग्रेस (Congress) कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है, क्योंकि प्रदेश विधानसभा चुनाव के ताजा रुझानों में कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन को भाजपा के मुकाबले अधिक सीटों पर बढ़त बनी हुई है. कांग्रेस ने पूर्व सहयोगी बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) से बात की है. मरांडी की पार्टी झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) चार सीटों पर आगे चल रही है. सूत्रों के अनुसार, झाविमो ने कांग्रेस नेताओं को अभी तक कोई आश्वासन नहीं दिया है, लेकिन उन्होंने कहा है कि चुनाव के अंतिम परिणाम आने पर ही पार्टी बातचीत करेगी.

हालांकि चुनाव के अंतिम परिणाम आने में अभी देर है, लेकिन अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के नई दिल्ली स्थित मुख्यालय पर पटाखों और ढोल-नगाड़ों के साथ जश्न शुरू हो गया है. हालांकि कांग्रेस के कई नेता बहरहाल सरकार बनाने के लिए 41 सीटों का जादुई आंकड़ा हासिल करने को लेकर पशोपेश में है.

झारखंड चुनाव में किसी को नहीं मिला बहुमत तो ये बन सकते हैं किंगमेकर!

बता दें, झारखंड विधानसभा की 81 सीटों के लिए पांच चरणों में मतदान की गिनती में बीजेपी जो एक बार 25 सीटों के आसपास सिमटती दिखाई दे रही थी अब फिर से 30 सीटों पर आगे चल रही है. अब भी वह सबसे बड़ी पार्टी की तौर पर ऊभर रही है. लेकिन कांग्रेस-JMM और आरजेडी गठबंधन के मुकाबले वह लगभग 10 सीटों से पीछे चल रही है. झारखंड विधानसभा में बहुमत के लिए 41 सीटें चाहिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: इस बार झारखंड की जनता का मूड एकतरफा लग रहा था: तेजस्वी यादव



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)