Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्‍या महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का असर झारखंड चुनाव पर भी होगा? रविशंकर प्रसाद ने दिया यह जवाब...

Jharkhand Election 2019: भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं और हरियाणा के चुनाव परिणामों का झारखंड के विधानसभा चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

क्‍या महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का असर झारखंड चुनाव पर भी होगा? रविशंकर प्रसाद ने दिया यह जवाब...

Jharkhand Election: केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद को झारखंड में BJP की सरकार बनने का भरोसा.

खास बातें

  • रविशंकर प्रसाद को झारखंड में फिर बीजेपी सरकार बनने का भरोसा
  • कहा- महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं का नहीं पड़ेगा असर
  • केंद्रीय मंत्री बोले- सेवा करने पर जनता आशीर्वाद देती है
रांची :

Jharkhand Election 2019: महाराष्‍ट्र की राजनीति पर पूरे देश की नजर है. 23 नवंबर की सुबह बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस ने मुख्‍यमंत्री पद की  शपथ लेकर पूरे देश को चौंका दिया था. देश की जनता यह समझ ही नहीं पाई कि आखिरकार रात रात में ऐसी क्‍या बात हो गई कि बीजेपी और एनसीपी एक साथ आ गए और सरकार का गठन कर लिया. इन्‍हीं घटनाओं के मद्देनजर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने बुधवार को दावा किया कि महाराष्ट्र की राजनीतिक घटनाओं और हरियाणा के चुनाव परिणामों का झारखंड के विधानसभा चुनावों पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्‍होंने कहा कि झारखंड में भाजपा को पूर्ण बहुमत प्राप्त होगा और स्थिर सरकार बनेगी. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यह दावा झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए रांची में भाजपा का 'जनसंकल्प पत्र' जारी करते हुए किया.

महाराष्ट्र के हाथ से फिसलने पर बीजेपी ने झोंकी झारखंड में ताकत

रविशंकर प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा, 'सेवा करने पर जनता आशीर्वाद देती है. इसका परिणाम मिलता है. हाल में लोकसभा चुनाव के परिणाम और हरियाणा तथा महाराष्ट्र के चुनाव परिणाम देखकर इसका आप स्वयं अनुमान भी लगा सकते हैं.' यह पूछे जाने पर कि क्या हरियाणा के चुनाव परिणाम और महाराष्ट्र में राजनीतिक घटना का झारखंड के चुनावों पर भी प्रभाव पड़ सकता है, रविशंकर प्रसाद ने कहा कि झारखंड में ऐसी कोई उम्मीद नहीं है. पूर्ण बहुमत की और स्थाई, प्रामाणिक हमारी विजय होगी. उन्होंने कहा कि हरियाणा में हम सरकार में हैं. दुष्यंतजी ने स्पष्ट कहा है कि वह कांग्रेसवाद और उसकी नीतियों में विश्वास नहीं करते हैं.

Jharkhand Assembly Election 2019: झामुमो ने जारी किया ‘निश्चय पत्र', पिछड़ों को 27 प्रतिशत आरक्षण देने का किया वादा

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि झारखंड में ऐसा कुछ नहीं होने वाला है और यहां भाजपा को स्पष्ट और पूर्ण बहुमत मिलेगा और हम स्थिर सरकार का गठन करेंगे. उन्होंने कहा कि जहां तक महाराष्ट्र की बात है, महाराष्ट्र में हमारी युति (गठबंधन) को पूर्ण बहुमत था. जो यह सरकार बनी है, मैंडेट (जनादेश) को चुराया गया है. उन्होंने कहा कि वास्तव में शिवसेना ने भाजपा की पीठ पर सवार होकर चुनाव जीता है. प्रसाद ने भाजपा के मंत्री रहे और अब बागी होकर मुख्यमंत्री के खिलाफ चुनाव लड़ रहे सरयू राय के बारे में किसी सवाल का जवाब देने से इनकार कर दिया.

पीएम मोदी ने किया कांग्रेस पर वार, कहा- राम मंदिर और कश्‍मीर समस्‍या कांग्रेस की देन, BJP ने किया समाधान 

VIDEO: झारखंड के लातेहार में रैली के साथ शाह ने शुरु किया प्रचार अभियान​