NDTV Khabar

जींद उपचुनाव में दिग्विजय सिंह चौटाला की हार के पीछे 'आप', कुमार विश्वास ने साधा निशाना

Jind Election Result: हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी समर्थित जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला की हार पर कुमार विश्वास((Kumar Vishwas) ने निशाना साधा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जींद उपचुनाव में दिग्विजय सिंह चौटाला की हार के पीछे 'आप', कुमार विश्वास ने साधा निशाना

कुमार विश्वास की फाइल फोटो.

खास बातें

  1. कुमार विश्वास ने जींद उपचुनाव में चौटाला की हार पर साधा निशाना
  2. कहा- 'आप' ने दिग्विजय की साख को कर दिया खाक
  3. जींद उपचुनाव के बहाने कुमार विश्वास ने अपनी ही पार्टी पर कसा तंज
नई दिल्ली:

Jind Election Result: हरियाणा की जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में आम आदमी पार्टी समर्थित जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला की हार हुई है. इनेलो से अलग होने के बाद बनी जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला को आम आदमी पार्टी ने चुनाव में समर्थन दिया था. बावजूद इसके चुनाव में हार पर आप के संस्थापक सदस्य रहे कवि कुमार विश्वास ने तंज कसा है. उन्होंने इशारों ही इशारों में जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला की हार के पीछे आम आदमी पार्टी की कमजोर होती साख को जिम्मेदार ठहराया. जींद उपचुनाव के नतीजों पर कुमार विश्वास ने ट्वीट करते हुए लिखा, "निजी जीवन और राजनीति में “साख” हो तो “आप” अकेले भी सब विरोधियों को ख़ाक कर सकते हैं लेकिन “कुकर्म” आप की साख ख़त्म कर दें तो आप किसी की “दिग्विजयी-साख” को भी “ख़ाक” करवा आते हैं. 
“रहिमन ओछे नरन से तजो बैर अरू प्रीत, 
काटे-चाटे स्वान के दुहूँ भाँति विपरीत..!” 

जींद उपचुनाव: बीजेपी के कृष्ण मिड्‌ढा ने रणदीप सुरजेवाला को हरा कर नहीं तोड़ने दिया यह रिकॉर्ड


कुमार विश्वास ने अपने ट्वीट में 'आप' और 'दिग्विजयी-साख' शब्द का जिक्र किया. जाहिर सी बात है कि उनका इशारा आम आदमी पार्टी और जेजेपी प्रत्याशी दिग्विजय सिंह चौटाला की हार की तरफ इशारा किया है. 

यह भी पढ़ें-  रामगढ़ सीट पर जीत के साथ राजस्थान में कांग्रेस का शतक, जींद में BJP आगे, अब तक की 10 बड़ी बातें

जींद के चुनाव में किसको कितने वोट
जींद विधानसभा उपचुनाव मे भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने जीत हासिल की. वहीं आम आदमी पार्टी समर्थित जेजेपी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला दूसरे नंबर पर रहे, जबकि कांग्रेस उम्मीदवार रणदीप सुरजेवाला तीसरे नंबर पर रहे. इनेलो को जहां सिर्फ 3454 वोट मिले, वहीं कांग्रेस को 22740 और बीजेपी को 50566 वोट मिले. जननायक जनता पार्टी उम्मीदवार दिग्विजय सिंह चौटाला 37631 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे. LSP कंडीडेट को 13582 मिले, जबकि 345 लोगों ने सभी प्रत्याशियों को अस्वीकार करते हुए नोटा दबाया.इस प्रकार भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार कृष्ण मिड्ढा ने 12935 मतों से जीत हासिल की.

टिप्पणियां

वीडियो- जींद में कांग्रेस का हंगामा, सड़कों पर उतरे समर्थक 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement