NDTV Khabar

ऑपरेशन के दौरान 16 साल की लड़की की मौत, परिजनों ने जींद-रोहतक राजमार्ग किया जाम

हरियाणा के जींद में ऑपरेशन के दौरान लड़की की मौत के बाद परिजनों व गुस्साएं मजदूरों ने जींद-रोहतक राजमार्ग पर जाम लगा दिया.

90 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑपरेशन के दौरान 16 साल की लड़की की मौत, परिजनों ने जींद-रोहतक राजमार्ग किया जाम

जींद के अस्पताल में ऑपरेशन के दौरान लड़की की मौत. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. हरियाणा के जींद में अपेंडिक्स के ऑपरेशन के दौरान लड़की मौत
  2. गुस्साए परिजनों ने जींद-रोहतक राजमार्ग पर जाम लगा दिया
  3. लड़की के मां-पिता ईंट भट्ठे पर करते हैं मजदूरी
जींद: हरियाणा के जींद जिले के कस्बे जुलाना के नए बस स्टैंड के सामने एक अस्पताल में इलाज के दौरान चिकित्सकों की लापरवाही के चलते एक लड़की की मौत का मामला सामने आया है. इसके बाद लड़की के परिजनों व गुस्साएं मजदूरों ने जींद-रोहतक राजमार्ग पर जाम लगा दिया. जुलाना के चिकित्सक डॉ. बलराम कादयान ने बताया कि लड़की का ऑपरेशन नूर अस्पताल में हुई उनकी हाजिरी में किया गया है. ऑपरेशन सफल रहा लेकिन कुछ समय बाद रक्तचाप की शिकायत हो गई और लड़की पीजीआई रोहतक भेज किया रास्ते में ही लड़की की मौत हो गई.

पुलिस के मुताबिक जुलाना क्षेत्र में स्थित भारत भट्ठे पर पश्चिम बंगाल के कुछ मजदूर परिवार मजदूरी के लिए आए हुए हैं. इन मजूदरों के जमादार रफीक ने बताया कि एक मजदूर की लड़की कुलचूम (16)को अपेंडिक्स की शिकायत थी. पिछले कुछ दिनों से कुलचूम का इलाज पीजीआई रोहतक से चल रहा था. लेकिन नूर अस्पताल के एक कर्मी ने प्रवासी मजदूर से कहा कि उसकी लड़की का इलाज कम रुपए में उक्त अस्पताल में करवा दिया जाएगा. गुरुवार शाम को जब लड़की को ज्यादा पीड़ा हुई तो उसे जुलाना के नये बस अड्डा के पास स्थित उक्त अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया था.  यहां पर चिकित्सकों ने लड़की का आपरेशन कर दिया, लेकिन कुछ समय बाद ब्लीडिंग शुरू हो गई. जब यहां के चिकित्सकों से ब्लीडिंग नहीं रुकी तो उसे एंबुलेंस में पीजीआई रेफर कर दिया लेकिन ब्लीडिंग ज्यादा होने से लड़की कुलचूम की रास्ते में ही मौत हो गई.

जुलाना नूर अस्पताल के डॉक्टर डा. बलराम कादयान कहा, 'लड़की का आपरेशन नूर अस्पताल में मेरी हाजिरी में किया गया है. आपरेशन सफल रहा, लेकिन कुछ समय बाद ब्लड प्रेशर की शिकायत हो गई. जिसे कंट्रोल नहीं किया जा सका और लड़की कुलचूम को पीजीआई रोहतक रैफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही लड़की की मौत हो गई.'

जुलाना के थाना प्रभारी चंद्रभान ने बताया, 'पुलिस को सूचना मिली थी कि एक प्रवासी मजदूर की लड़की की उपचार के दौरान मौत हो गई है. सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे मे लेकर पोस्टमार्टम के लिए जींद के सामान्य अस्पताल भिजवाया.'

इनपुट: भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement