NDTV Khabar

दिवाली से पहले Jio यूजर्स को झटका! अब फ्री में नहीं कर पाएंगे कॉल, चुकाने होंगे इतने पैसे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने दिवाली से पहले अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. जियो (Jio) के ग्राहकों को अब फोन पर बात करने के लिए पैसे देने होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिवाली से पहले Jio यूजर्स को झटका! अब फ्री में नहीं कर पाएंगे कॉल, चुकाने होंगे इतने पैसे

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने दिवाली से पहले अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है. जियो (Jio) के ग्राहकों को अब फोन पर बात करने के लिए पैसे देने होंगे. एक बयान के मुताबिक जियो (Jio) के ग्राहकों को अब किसी दूसरी कंपनी के नेटवर्क पर बात करने के लिए प्रति मिनट 6 पैसे देने पड़ेंगे. वहीं, जियो से जियो नेटवर्क पर कॉलिंग पहले की तरह फ्री रहेगी. कंपनी इसकी भरपाई के लिए उपभोक्ताओं को बराबर मूल्य का मुफ्त डेटा देगी.

रिलायंस जियो के लॉन्ग टर्म पैक : जानें कीमत, वैलिडिटी और कितना मिलेगा 4जी इंटरनेट डेटा

कंपनी ने बयान में कहा कि जब तक किसी कंपनी को अपने उपभोक्ताओं द्वारा किसी अन्य नेटवर्क पर फोन करने के एवज में भुगतान करना होगा, तब तक उपभोक्ताओं से यह शुल्क लिया जाएगा. कंपनी ने कहा कि जियो के फोन या लैंडलाइन पर कॉल करने पर शुल्क नहीं लिया जाएगा. इसके साथ ही व्हाट्सऐप और फेसटाइम समेत इस तरह के अन्य मंचों से किए गए फोन कॉल पर भी शुल्क नहीं लगेगा. सभी नेटवर्क के इनकमिंग फोन नि:शुल्क रहेंगे.


टिप्पणियां

जियोफोन 2 रीचार्ज प्लान : जानें कीमत, वैलिडिटी और कितना मिलेगा इंटरनेट डेटा

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने इंटरकनेक्ट प्रयोग शुल्क (ICU) को 2017 में 14 पैसे से घटाकर छह पैसे प्रति मिनट कर दिया था. ट्राई ने कहा था कि जनवरी, 2020 तक इसे समाप्त कर दिया जाएगा. अब ट्राई ने इस बारे में परामर्श पत्र जारी किया है. कंपनी पहली बार उपभोक्ताओं से कॉल का शुल्क लेने वाली है. अभी तक जियो के उपभोक्ताओं को सिर्फ डेटा का शुल्क देना होता था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement