उत्तराखंड को 'डिजिटल देवभूमि' बनाने के लिए स्कूल, कॉलेज को इंटरनेट से जोड़ेगी जियो: अंबानी

मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड निवेशक शिखर सम्मलेन में कहा कि जियो पर्यावरण की रक्षा करने वाले उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देगा.

उत्तराखंड को 'डिजिटल देवभूमि' बनाने के लिए स्कूल, कॉलेज को इंटरनेट से जोड़ेगी जियो: अंबानी

मुकेश अंबानी ने किया बड़ा ऐलान

नई दिल्ली:

उत्तराखंड में 4,000 करोड़ रुपये का निवेश करने के बाद अब रिलायंस जियो अगले दो साल में उत्तराखंड के 2,385 से अधिक विद्यालयों को उच्च गति इंटरनेट से जोड़ेगा. इसका उद्देश्य उत्तराखंड को 'डिजिटल देवभूमि' बनाना है. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने रविवार को यह बात कही. मुकेश अंबानी ने उत्तराखंड निवेशक शिखर सम्मलेन में कहा कि जियो पर्यावरण की रक्षा करने वाले उद्योगों और व्यवसायों को बढ़ावा देगा. उन्होंने कहा कि वह 'देवभूमि उत्तराखंड' को 'डिजिटल देवभूमि' में बदलना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Jio और Airtel को Idea की चुनौती, 149 रुपये में मिलेगा 33 जीबी डेटा

उन्होंने कहा कि जियो पर्यटन को बढ़ावा देगा. इसी के साथ स्वास्थ्यसेवा, शिक्षा और सरकारी सेवाओं की आपूर्ति में सुधार करेगा. इससे नागरिकों के जीवनस्तर में सुधार आएगा. जियो 'डिजिटल उत्तराखंड' को लेकर प्रतिबद्ध है, जहां हर नागरिक के पास सर्वश्रेष्ठ गुणवत्ता वाली डिजिटल कनेक्टिविटी और सेवाएं होंगी. अंबानी ने कहा कि इन सभी से अतिरिक्त रोजगार सृजित करने में मदद मिलेगी और राज्य के नागरिकों के लिए आय के अधिक अवसर खुलेंगे. हमारी दो साल के अंदर 2,185 सरकारी विद्यालयों और 200 से अधिक सरकारी महाविद्यालयों को इंटरनेट से जोड़ने की योजना है.

यह भी पढ़ें: Jio Tv पर 5 साल तक फ्री में देख सकेंगे लाइव क्रिकेट मैच

मुकेश अंबानी ने कहा कि उनकी कंपनी राज्य में सबसे अधिक निवेश करने वालों में से एक है. कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में 4,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया है और बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर सृजित किए है.  जियो, रिलायंस इंडस्ट्रीज की अनुषंगी कंपनी है.  गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने Star India के साथ साझेदारी कर ली थी. कंपनी की इस साझेदारी का सीधा फायदा रिलायंस जियो के ग्राहकों को होगा. बता दें कि यह साझेदारी अगले पांच वर्षों के लिए हुई है.

यह भी पढ़ें: MTNL के इस प्लान में मिलेगा अनलिमिटेड कॉल, कीमत 98 रुपये

Newsbeep

यूजर्स Jio TV ऐप पर सभी क्रिकेट मैच लाइव देख पाएंगे. डील के मुताबिक, जियो टीवी यूजर ऐप पर टी-20, वन-डे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच, टेस्ट मैच और BCCI के घरेलू टूर्नामेंट मैच का सीधा लाइव प्रसारण देख सकेंगे. Star India के वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप Hotstar पर भी मैच की लाइव स्ट्रीमिंग को देखा जा सकेगा. बता दें कि Airtel TV पर भारतीय क्रिकेट टीम के चुनिंदा मैच की लाइव स्ट्रीमिंग होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: जियो के फोन पर व्हाट्सऐप और यू-ट्यूब

Jio TV ऐप पर क्रिकेट मैच देखने के लिए यूजर का जियो नंबर एक्टिव होना चाहिए. मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देखने के लिए अलग से राशि का भुगतान नहीं करना होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि जियो रीचार्ज के साथ प्राइम मेंबर्स को जियो ऐप्स का फ्री सब्सक्रिप्शन मुहैया कराती है.