शराब की बोतल के कारण फंसे पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी

शराब की बोतल के कारण फंसे पूर्व मुख्‍यमंत्री जीतन राम मांझी

जीतन राम मांझी की फाइल फोटो

पटना:

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को सुर्खियों में बने रहने की कला आती है। जब वो मुख्यमंत्री थे तब अपने विवादास्पद बयानों के कारण सुर्खियां बटोरते थे और मुख्यमंत्री की कुर्सी जाने के बाद नीतीश कुमार पर हमला बोलकर वो सुर्खियों में बने रहते हैं। लेकिन कभी-कभी मीडिया से दोस्ती परेशानी का कारण भी बन जाती है।

मांझी ने कुछ प्रवक्ता रखे हैं जो इस बात पर दिमाग लगाते हैं कि आखिर मांझी का प्रचार प्रसार कैसे किया जाये। लीची-आम पर पुलिस का पहरा भी इन्हीं प्रवक्‍ताओं के दिमाग की उपज थी। लेकिन शुक्रवार को मांझी और उनके प्रवक्‍ताओं की चाल थोड़ी उल्‍टी पड़ गई।

पर्यावरण दिवस पर मीडिया वालों को मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया कि पूर्व मुख्यमंत्री मांझी कुछ पेड़ लगाएंगे। मीडिया वाले भी पूरी तैयारी से पहुंचे और मांझी जब तक पेड़ लगाने आते तब तक मीडिया वालों की नजर शराब की बोतल पर पड़ी जो मुख्यमंत्री लॉन में पड़ी थी। अब सवाल है कि शराब की बोतल कहां से आई।

निश्चित रूप से बाहर से आ नहीं सकती। इस बोतल की शराब जरूर मुख्यमंत्री आवास में रहने वाले किसी व्‍यक्ति ने उपयोग की होगी और बोतल वहां फेंकी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मांझी जब थोड़ी देर बाद आए और उनसे इस संबंध में सवाल पूछा गया तो इसके लिए भी उन्होंने नीतीश कुमार को जिम्मेवार ठहराकर मीडिया वालों को वहां से जाने का आदेश दिया। लेकिन सवाल है कि आखिर शराब किसने पी, सुरक्षा में लगे लोगों ने या मांझी के परिवार के किसी सदस्य ने।