NDTV Khabar

सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरी युवाओं को उकसा रहा है पाकिस्तान : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरी युवाओं को उकसा रहा है पाकिस्तान : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने अलगाववादियों पर कश्मीरी युवाओं को भड़काने का आरोप लगाया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह का कहना है कि पाकिस्तानी एजेंसियां सोशल मीडिया पर गलत प्रचार के माध्यम से कश्मीर में युवाओं को उकसा रही हैं. प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह ने सिविल सोसायटी और जम्मू-कश्मीर सरकार से कहा कि वे युवाओं का परिचय वास्तविकता से कराएं, ताकि वे कुछ लोगों के झूठे प्रचार के उकसावे में ना आएं.

केंद्रीय मंत्री ने संवाददाताओं से कहा, ‘पाकिस्तानी एजेंसियां सोशल मीडिया पर झूठे प्रचार के माध्यम से कश्मीर घाटी के युवाओं को उकसाने के लिए कर रहे हैं. मैं यहां के युवाओं से अपील करता हूं कि वे ऐसे दुष्प्रचार के बहकावे में ना आएं.’

उन्होंने यह बात ऐसे वक्त में कही है, जब पिछले कुछ दिनों से घाटी में जन-जीवन प्रभावित है. सुरक्षा बलों के साथ झड़प में नागरिकों की मौत के मामले में कुछ अलगाववादी नेताओं द्वारा कथित रूप से प्रदर्शन के लिए भड़काया जा रहा हैं.

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ये अलगाववादी अपने हितों की राजनीति कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि कुछ नेता हैं जो कश्मीर घाटी के युवाओं को पथराव और हिंसा जैसी गतिविधियों में शामिल होने के लिए उकसा रहे हैं. लेकिन ये नेता अपने बच्चों को आईएएस-आईपीएस अफसर बनाना चाहते हैं. वे चाहते हैं कि उनके बच्चे अच्छे स्कूलों में पढ़ें. ये नेता अपने हितों की राजनीति कर रहे हैं.

जम्मू-कश्मीर के पुलिस प्रमुख एसपी वैद्य ने जितेंद्र सिंह से भेंट की और उन्हें घाटी की सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी. जितेंद्र सिंह जम्मू-कश्मीर के उधमपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं.

टिप्पणियां
(इनपुट भाषा से)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement