NDTV Khabar

जम्मू-कश्मीर में अलकायदा को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह बोले - भारत किसी भी चुनौती से निपट सकता है

केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर जाकिर मुसा को जम्मू कश्मीर में अलकायदा प्रकोष्ठ का प्रमुख नामित किए जाने की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए आज कहा कि भारत किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्मू-कश्मीर में अलकायदा को लेकर केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह बोले - भारत किसी भी चुनौती से निपट सकता है

जितेंद्र सिंह (फाइल फोटो)

जम्मू: केंद्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व कमांडर जाकिर मुसा को जम्मू कश्मीर में अलकायदा प्रकोष्ठ का प्रमुख नामित किए जाने की खबरों को तवज्जो नहीं देते हुए आज कहा कि भारत किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है.

इस्लामी आतंकी संगठन अलकायदा ने बृहस्पतिवार को जम्मू कश्मीर में अपनी इकाई की स्थापना की आधिकारिक घोषणा की थी और हिजबुल मुजाहिदीन के पूर्व सदस्य जाकिर मुसा को इसका प्रमुख नामित किया था. यह घोषणा ग्लोबल इस्लामिक मीडिया फ्रंट ने की है. यह अलकायदा और दुनिया भर में फैले इससे जुड़े जिहादी संगठनों की मीडिया शाखा है.

ये भी पढ़ें
सोशल मीडिया के जरिए कश्मीरी युवाओं को उकसा रहा है पाकिस्तान : केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह

VIDEO : सेना की आड़ में राजनीति : जितेंद्र सिंह



प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) में राज्य मंत्री ने कश्मीर में अलकायदा के नये प्रकोष्ठ पर एक सवाल के जवाब में यहां कहा, "मुझे लगता है कि आज का कश्मीर और भारत पहले से कहीं अधिक जागरूक है. भारत किसी भी चुनौती से निपटने में सक्षम है." उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी पूंजी कश्मीर के लोग हैं खासकर घाटी के युवा जो भारत की मुख्यधारा में शामिल होने के लिए तैयार हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नीत विकास यात्रा में शामिल होना चाहता हैं. कश्मीर के युवा दुनिया भर में बहुत अच्छी तरह से एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. वे लोग पिछले दो तीन साल में देश के शेष हिस्से में उपलब्ध असीम अवसरों से वाकिफ हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement