प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में जेजेबी का फैसला आज और नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ के मामले में विस्‍तारा ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट, अब तक की पांच बड़ी खबरें

गुड़गांव के रेयान इं‍टरनेशनल स्‍कूल में हुई दूसरी क्‍लास के छात्र प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या के मामले में बुधवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) सीबीआई की याचिका पर फैसला सुनाएगा.

प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड में जेजेबी का फैसला आज और नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ के मामले में विस्‍तारा ने सौंपी अंतरिम रिपोर्ट, अब तक की पांच बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

गुड़गांव के रेयान इं‍टरनेशनल स्‍कूल में हुई दूसरी क्‍लास के छात्र प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या के मामले में बुधवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) सीबीआई की याचिका पर फैसला सुनाएगा. वहीं झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ दर्ज कोयला घोटाले के एक मामले में विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी. भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ दूसरा वनडे मुकाबला खेलेगी. अगर आज भारतीय टीम हार जाती है तो वह सीरीज भी गंवा देगी. उधर, निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा ने इसी सप्ताह दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान नाबालिग अभिनेत्री से एक व्यक्ति द्वारा कथित छेड़छाड़ के मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सौंप दी है. ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के एक ड्राइव थ्रू नाम की शराब की दुकान के बाहर एक खाली बॉक्स में करीब चार फीट लंबा जहरीला सांप छिपा था. सांप की खबर पता चलते ही लोगों में हड़कंप मच गया.

1- प्रद्युम्‍न हत्‍याकांड: आरोपी छात्र पर 'बालिग या नाबालिग' की तरह चलेगा केस जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड का फैसला आज

pradyuman

गुड़गांव के रेयान इं‍टरनेशनल स्‍कूल में हुई दूसरी क्‍लास के छात्र प्रद्युम्‍न ठाकुर की हत्‍या के मामले में बुधवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड (जेजेबी) सीबीआई की याचिका पर फैसला सुनाएगा. सीबीआई ने जेजेबी में याचिका दाखिल करके मांग की थी इस मामले में गिरफ्तार नाबालिग आरोपी पर बालिग की तरह मुकदमा चले. इतना ही नहीं सीबीआई ने बोर्ड से नाबालिग आरोपी के उंगलियों के निशाना लेने की भी मांग की थी. जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने सीबीआई और नाबालिग आरोपी के वकील की दलीलें सुनने के बाद आठ दिसंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

2- कोयला घोटाला: झारखंड के पूर्व सीएम मधु कोड़ा को जेल या राहत, अदालत का फैसला आज

madhu koda

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा, पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता समेत अन्य के खिलाफ दर्ज कोयला घोटाले के एक मामले में विशेष अदालत आज अपना फैसला सुनाएगी. सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश भरत पराशर ने बुधवार को सभी आरोपियों को फैसला सुनाए वक्‍त अदालत में मौजूद रहने का आदेश दिया है. 

3- IND VS SL : भारत और श्रीलंका के बीच दूसरा वनडे मैच आज, टीम इंडिया के लिए करो या मरो का मुकाबला

indian team

पहले वनडे में श्रीलंका से मिली करारी हार के बाद आज भारतीय टीम दूसरा मुकाबला जीतने को उत्सुक होगी. पहले वनडे में भारत को श्रीलंका ने सात विकेट से हराया था. भारत के लिए महेंद्र सिंह धोनी को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया था. इस मैच में धोनी ने 65 रनों की पारी खेली थी. रोहित शर्मा की कप्तानी में खेला गया पहला मैच भारत के लिए बेहद निराशाजनक रहा था. इस लिहाज से रोहित शर्मा की कप्तानी का आज फिर से टेस्ट होगा. भारतीय टीम किसी कारणवश आज का मुकाबला नहीं जीत पाती है तो वह सीरीज भी गंवा देगी. वहीं, श्रीलंका ने अपने प्रदर्शन से सभी को चौंकाया है. भारतीय टीम बुधवार को आई.एस. बिंद्रा स्टेडियम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे में श्रीलंकाई आक्रमण के खिलाफ नई शुरुआत करने के इरादे से उतरेगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

4- नाबालिग अभिनेत्री से छेड़छाड़ मामला: विस्‍तारा एयरलाइंस ने अंतिम रिपोर्ट में कहा- किसी कर्मचारी पर नहीं की गई कार्रवाई

650 vistara

निजी क्षेत्र की विमानन कंपनी विस्तारा ने इसी सप्ताह दिल्ली-मुंबई उड़ान के दौरान नाबालिग अभिनेत्री से एक व्यक्ति द्वारा कथित छेड़छाड़ के मामले में अपनी अंतिम रिपोर्ट नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) को सौंप दी है. यह घटना 9 दिसंबर की है. इसके बाद विकास सचदेव को छेड़छाड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया था.

VIDEO: बॉक्स के अंदर छिपा था 4 फीट लंबा जहरीला सांप, पता चलते ही मच गया हड़कंप
 

snake
सोचिए अगर आप कहीं बैठे हैं और आपके आस-पास कोई जहरीला सांप छिपा हो और इस बात की खबर भी आपको ना हो है. लेकिन थोड़ी देर बाद वहीं सांप आपके सामने आ जाए तो कैसा महसूस होगा. ऐसा ही नजारा ऑस्ट्रेलिया में देखने को मिला. इस सांप को आचानक देखकर लोगों के बीच हड़कंप मच गया. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड के एक ड्राइव थ्रू नाम की शराब की दुकान के बाहर एक खाली बॉक्स में करीब चार फीट लंबा जहरीला सांप छिपा था. सांप की खबर पता चलते ही लोगों में हड़कंप मच गया. यह घटना बीते रविवार को हुई.