जम्मू कश्मीर : पिछले कुछ घंटों से नहीं हुई बारिश, कई इलाक़ों में कम हुआ पानी का स्तर

श्रीनगर : 6 महीने में दूसरी बार बाढ़ का संकट झेल रहे जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ घंटों से बारिश नहीं हुई है जिसकी वजह से कई इलाक़ों में पानी कम हुआ है। झेलम नदी अब ख़तरे के निशान के नीचे बह रही है।

हालांकि ख़तरा अभी पूरी तरह से नहीं टला है। मौसम विभाग के मुताबिक़ अगले कुछ दिनों तक घाटी में बारिश हो सकती है। मंगलवार को हल्की बारिश जबकि बुधवार से तेज़ बारिश का अनुमान है।

इससे पहले सोमवार को बड़गाम में भू-स्खलन की वजह से 16 लोगों की मौत हो गई। प्रभावित इलाक़ों से लोगों को बाहर निकालने का काम जारी है। 20 से ज्यादा राहत शिविर बनाए गए हैं। NDRF की दो टीमें श्रीनगर पहुंच चुकी हैं, वहीं सेना भी राहत और बचाव के लिए पूरी तरह तैयार है। सेना ने इसे ऑपरेशन मेघराहत का नाम दिया है।

सितंबर में आई बाढ़ और मौसम विभाग की चेतावनी को देखते हुए सरकार किसी भी हालात का सामना करने के लिए तैयार है। सोमवार को सूबे के मुख्यमंत्री मुफ़्ती मोहम्मद सईद ने ख़ुद श्रीनगर में हालात का जायज़ा लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश पर केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी की अगुवाई में एक उच्च स्तरीय टीम श्रीनगर में है जो लगातार हालात पर नज़र बनाए हुए है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com