महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी.

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे बोले- JNU छात्रों पर हमले ने 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे.

खास बातें

  • जेएनयू हिंसा पर उद्धव ठाकरे का बयान
  • कहा- देश का छात्र डरा हुआ है
  • 'इस हमले ने दिलाई 26/11 की याद'

महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर कहा, "मुझे 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमले की याद आ गई... नकाबपोश हमलावर कौन थे, यह तलाश करने के लिए तफ्तीश होनी चाहिए..." उन्होंने कहा, "देशभर के विद्यार्थियों में डर का माहौल है... हम सभी को एक साथ आकर उनमें (विद्यार्थियों में) आत्मविश्वास भरना होगा..." साथ ही उन्होंने कहा कि जेएनयू में हमला करने वाले नकाबपोश हमलावर कायर हैं, उनकी पहचान का खुलासा होना चाहिए. देश में छात्र असुरक्षित महसूस कर रहे हैं. 

वहीं, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय(जेएनयू) में हुई हिंसा की निंदा करते हुए सोमवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच होनी चाहिए.

JNU Attack: औवेसी बोले- यह इतना बुरा है कि केंद्रीय मंत्री भी असहाय की तरह ट्वीट कर रहे हैं

सोनिया ने एक बयान में कहा, 'भारत के युवाओं और छात्रों की आवाज हर दिन दबाई जा रही है. भारत के युवाओं पर भयावह एवं अप्रत्याशित ढंग से हिंसा की गई और ऐसे करने वाले गुंडों को सत्तारूढ़ मोदी सरकार की ओर से उकसाया गया है. यह हिंसा निंदनीय और अस्वीकार्य है.'

उन्होंने कहा, 'पूरे भारत में शैक्षणिक परिसरों और कॉलेजों पर भाजपा सरकार से सहयोग पाने वाले तत्व एवं पुलिस रोजाना हमले कर रही है. हम इसकी निंदा करते हैं और स्वतंत्र न्यायिक जांच की मांग करते हैं.'

EXCLUSIVE: JNU मामले में नया खुलासा- ऐसे भड़की हिंसा, हमलावर कर रहे थे कोडवर्ड का यूज- सूत्र

Newsbeep

साथ ही सोनिया ने कहा, 'जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों पर हमले इस बात का प्रमाण हैं कि यह सरकार विरोध के हर स्वर को दबाने के लिए किसी भी हद तक जाएगी.' उन्होंने कहा कि कांग्रेस देश के युवाओं और छात्रों के साथ खड़ी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: NDTV से बोलीं आइशी घोष: हमें समझ नहीं आया कि लोग कहां से आए?