NDTV Khabar

जेएनयू प्रदर्शन मामला : महिला पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दो कांस्टेबल निलंबित

इस मामले में बाद में पत्रकारों ने घटना के समय मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के निलंबन और एसएचओ दिल्ली कैंट के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू प्रदर्शन मामला : महिला पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी को लेकर दो कांस्टेबल निलंबित

दिल्ली पुलिस की फाइल फोटो

नई दिल्ली: जेएनयू छात्रों के प्रदर्शन के दौरान एक अखबार की महिला फोटो पत्रकार के साथ हुई बदसलूकी के मामले में दिल्ली पुलिस ने दो कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है.गौरतलब है कि जेएनयू के छात्रों ने शुक्रवार को शैक्षणिक आजादी सहित विभिन्न मांगों पर विश्वविद्यालय से संसद परिसर तक मार्च निकाल रहे थे. इसी दौरान पुलिस और छात्रों के बीच आईएनए के पास झड़प हुई. पुलिस ने इस पूरी घटना को कवर कर रहीं महिला फोटो पत्रकार के साथ पहले धक्का मुक्की की और बाद में उसका कैमरा छीन लिया.

यह भी पढ़ें: जेएनयू के प्रोफेसर राकेश भटनागर बीएचयू के कुलपति नियुक्त

इस मामले में बाद में पत्रकारों ने घटना के समय मौके पर मौजूद पुलिस अधिकारियों के निलंबन और एसएचओ दिल्ली कैंट के खिलाफ एफआईआर की मांग को लेकर पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया. ध्यान हो कि छात्रों और पुलिस के बीच हुई झड़प में कई पत्रकारों को भी चोटें आई थीं. इस घटना के बाद दो पत्रकारों ने अलग अलग शिकायतें दर्ज कराते हुए पुलिस कर्मियों पर हमला करने और मीडिया कर्मियों से छेड़खानी का आरोप लगाया है.

टिप्पणियां
VIDEO: जेएनयू के प्रोफेसर पर कार्रवाई क्यों नहीं.


वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार पुलिस फिलहाल इस पूरे मामले की जांच कर रही है. दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता मधुर वर्मा ने कहा कि फिलहाल इस मामले में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने कहा कि भीड़ को संभालने के दौरान गैर पेशेवर आचरण के लिए विजिलेंस जांच चल रही है. ( इनपुट भाषा से) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement