जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार की तस्वीरों के साथ 'छेड़छाड़' हुई है...

जेएनयू विवाद : कन्हैया कुमार की तस्वीरों के साथ 'छेड़छाड़' हुई है...

कन्हैया कुमार की तस्वीरों के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया जा रहा है

नई दिल्ली:

क्या JNU के छात्र नेता कन्हैया कुमार की तस्वीरें फोटोशॉप करके सोशल मीडिया पर डाली जा रही हैं? NDTV के कार्यक्रम में आए जेएनयू के एक छात्र ने कुछ ऐसा ही आरोप लगाया है। उस छात्र ने फोटोशॉप की गई एक तस्वीर भी दिखाई और इल्ज़ाम लगाया कि तस्वीर में कन्हैया के पीछे भारत का नक्शा लगाया गया है और कश्मीर को पाकिस्तान का हिस्सा दिखाया गया है।

Newsbeep

इससे पहले जेएनयू परिसर में 9 फरवरी को आयोजित कार्यक्रम से जुड़े अलग अलग वीडियो सामने आए हैं। सोमवार को एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें विश्वविद्यालय के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार उस भीड़ का हिस्सा हैं जिसमें कुछ लोग भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं। एक जगह कन्हैया कुछ पुलिस अधिकारियों के नजदीक खड़े दिखते हैं जो कुछ युवकों का परिचय पत्र जांच रहे हैं जो संसद हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर लटकाने के खिलाफ आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए हुए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बहरहाल वीडियो में यह नहीं दिखता कि कन्हैया भारत विरोधी नारे लगा रहे हैं। पुलिस के एक सूत्र ने कहा कि वीडियो की वे जांच कर रहे हैं। जिस दिन कन्हैया को गिरफ्तार किया गया था उस दिन एक अन्य वीडियो अदालत कक्ष में चलाया गया था।
सात मिनट के वीडियो में आधा चेहरा ढंका एक युवक ‘आजाद कश्मीर’ की मांग करते हुए नारे लगाता दिख रहा है। उसकी पहचान अभी तक नहीं हुई है। इस वीडियो में कुछ युवक पुलिस अधिकारियों से परिसर से बाहर जाने के लिए कह रहे हैं।