NDTV Khabar

जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने किया वीरेंद्र सहवाग पर हमला, कहा - भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करता ये क्रिकेटर

25 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने किया वीरेंद्र सहवाग पर हमला, कहा - भारत का प्रतिनिधित्व नहीं करता ये क्रिकेटर

जेएनयू छात्र उमर खालिद...

खास बातें

  1. शहीद की बेटी गुरमेहर कौर ने सोशल मीडिया कैंपेन किया था
  2. क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट कर जवाब दिया था.
  3. अब जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने वीरू पर पलटवार किया है.
नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में लेफ्ट छात्र संगठन और एबीवीपी के बीच जारी तनातनी को आगे बढ़ाते हुए इस पूरे विवाद की वजह बने जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद ने क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग पर हमला बोला है. जहां एक ओर छात्र राजनीति को लेकर यूनिवर्सिटी में, खासतौर पर रामजस कॉलेज में विवाद बढ़ता ही जा रहा है, ऐसे में कई लोगों सोशल मीडिया के जरिए अपनी बात रख रहे हैं और विपक्षी विचारधारा पर प्रहार करने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.
  एबीवीपी (ABVP) के खिलाफ एलएसआर कॉलेज की छात्रा और शहीद की बेटी गुरमेहर कौर के सोशलमीडिया कैंपेन पर क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्वीट किया था. अपने ट्वीट में सहवाग ने गुरमेहर के बयान की नकल करते हुए कहा था कि उन्होंने दो ट्रिपल सेंचुरी नहीं मारी है बल्कि उनके बल्ले ने मारी है. बता दें कि अपने कैंपेन में एक प्लेकार्ड में गुरमेहर कौर कह रही हैं कि पाकिस्तान ने उनके पिता को नहीं मारा है, बल्कि वॉर ने मारा है. अब जेएनयू के छात्र उमर खालिद ने वीरू पर पलटवार किया है.



जेएनयू छात्र उमर खालिद ने अपने फेसबुक वॉल पर कहा है कि सहवाग बीसीसीआई का प्रतिनिधित्व करते हैं, न कि भारत का. दिल्ली विश्वविद्यालय में जो हजारों छात्र और शिक्षक सड़कों पर उतरे हैं, वो भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं. ऐसा नया भारत जिसका आधार बराबरी, न्याय और स्वतंत्रता पर निर्भर होगा.

जानकारी के लिए बता दें कि पिछले साल जेएनयू में देशविरोधी नारेबाजी के कार्यक्रम को आयोजित करने के आरोप में उमर खालिद को जेल भी हुई थी और अब वे जमानत पर बाहर हैं. उनपर देशद्रोह का केस दर्ज किया गया था.

बता दें कि उमर खालिद के इस ट्वीट के बाद उनकी वॉल पर उन्हें जवाब भी दिए जा रहे हैं, लेकिन कईयों के भाषा सभ्य नहीं है.
  वीरेंद्र सहवाग के ट्वीट पर बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement