जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को दिल्ली में हिरासत में लिया गया

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को दिल्ली में हिरासत में लिया गया

जेएनयू छात्र संघ अध्‍यक्ष कन्‍हैया कुमार की फाइल फोटो

नई दिल्‍ली:

जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार को पटना के कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड क्राफ्ट में भूख हड़ताल कर रहे छात्रों पर कथित हमले को लेकर विरोध प्रदर्शन करने के लिए शुक्रवार को 42 अन्य के साथ चाणक्यपुरी स्थित बिहार भवन में हिरासत में ले लिया गया।

यह प्रदर्शन शाम साढ़े तीन बजे शुरू हुआ। उसके बाद कन्हैया और 42 अन्य को बस में डाल दिया गया और यहां के संसद मार्ग पुलिस थाने में हिरासत में ले लिया गया।

पुलिस उपायुक्त (नयी दिल्ली) जतिन नरवाल ने कहा, ' कानून व्यवस्था को ध्यान में रखकर विरोध प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया गया।' प्रदर्शनकारियों ने साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की मुख्य परीक्षा की तारीख आगे बढ़ाने की भी मांग की ताकि यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा की तारीख से उनकी तिथि मेल ना खाए।

कन्हैया ने कहा, ' बिहार में शिक्षा की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। सरकार गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से जुड़ी छात्रों की मांगों को गंभीरता से नहीं ले रही और जो इस महत्वपूर्ण एवं प्रासंगिक मुद्दे के लिए लड़ रहे हैं, वे हिंसा और कारावास का सामना कर रहे हैं।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा, ' पिछले कुछ दिनों से जब भी विरोध प्रदर्शन होता है, दिल्ली पुलिस पांच मिनट के अंदर हमें हिरासत में ले लेती है। पूरे भारत में छात्रों पर हमला हो रहा है और जब भी वे विरोध करते हैं जोकि एक मौलिक अधिकार है, तो उन्हें ऐसा करने की मंजूरी नहीं दी जाती। यह लोकतंत्र पर हमला है।' जेएनयू छात्र संघ के अध्यक्ष ने कहा, ' हम अपना संघर्ष जारी रखेंगे और जरूरत पड़ने पर पटना भी जाएंगे।'

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)