JNU Updates: जेएनयू को अपनी विचारधारा में ढालना चाहती है एबीवीपी : अखिलेश

रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिववर्सिटी (JNU) कैंपस में कुछ नकाबपोश बदमाश घुस गए और कैंपस में छात्रों और शिक्षकों पर धावा बोल दिया.

JNU Updates: जेएनयू को अपनी विचारधारा में ढालना चाहती है एबीवीपी : अखिलेश

JNU Update: रविवार शाम कई नकाबकोश कैंपस में घुसे

रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिववर्सिटी (JNU) कैंपस में कुछ नकाबपोश बदमाश घुस गए और कैंपस में छात्रों और शिक्षकों पर धावा बोल दिया. हमले में छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी धोष बुरी तरह से घायल हो गई हैं. जानकारी के मुताबिक रविवार शाम बड़ी संख्या में बदमाश जेएनयू कैंपस में दाखिल हो गए, पहले उन्होंने छात्रों पर हमला किया और कुछ ही देर के बाद कैंपस के अंदर तोड़ फोड़ शुरू कर दी. हमलावरों के कई वीडियो और फोटोज सामने आए हैं, जहां वो हाथों में हॉकी, डंडे लिए घूम रहे हैं और कैंपस में तोड़ फोड़ करते नजर आ रहे हैं. छात्रों ने इस हमले के लिए छात्र संगठन एबीवीपी को जिम्मेदार बताया है. तो वहीं एबीवीपी के छात्रों ने इस हमले के लिए लेफ्ट के छात्रों को जिम्मेदार बताया है. बवाल के बाद दिल्ली पुलिस भी हरकत में आती हुई नजर आई.   

Here are the updates on the violence at JNU:
 

Jan 06, 2020 18:48 (IST)
जेएनयू मामले पर सोनिया गांधी ने बनाई जांच समिति, कांग्रेस की जांच समिति में चार सदस्‍य.
Jan 06, 2020 18:44 (IST)
दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ एमएस रंधावा ने जेएनयू हिंसा पर कहा, 'मामले में तथ्‍यों का पता लगाने और और जांच में किसी भी तरह की देरी से बचने के लिए ज्‍वाइंट पुलिस कमिश्‍नर के नेतृत्‍व में एक कमेटी गठित की गई है. हमें कुछ महत्‍वपूर्ण सुराग मिले हैं और हम इस केस को जल्‍द से जल्‍द सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं.'

Jan 06, 2020 17:27 (IST)
जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष आइशी घोष ने कहा, 'पिछले 4-5 दिनों से, आरएसएस से जुड़े कुछ प्रोफेसर हमारे आंदोलन को दबाने के लिए हिंसा को भड़का रहे थे. यह एक संगठित हमला था, वे लोगों को चुन-चुनकर बाहर निकाल रहे थे और उनपर हमला कर रहे थे.'
Jan 06, 2020 16:56 (IST)
Jan 06, 2020 16:53 (IST)
JNU Violence: दिल्‍ली पुलिस ने बताया कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के प्रवेश द्वारों के बाहर 700 से ज्‍यादा जवानों की तैनाती की गई है.

Jan 06, 2020 16:51 (IST)
दिल्‍ली : जेएनयू हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के उत्तरी गेट पर प्रदर्शन के लिए इकट्ठा हुए छात्र.

Jan 06, 2020 16:48 (IST)
JNU हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा
JNU हिंसा का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा, तहसीन पूनावाला ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ अवमानना याचिका दायर की. याचिका में कहा गया है कि जेएनयू में दिल्ली पुलिस ने जानबूझकर सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का उल्लंघन किया है जबकि सुप्रीम कोर्ट ने 17 जुलाई 2018 को लिंचिंग मामले में मॉब द्वारा हिंसा को लेकर दिशा निर्देश जारी किए थे. इसके तहत ऐसी घटनाओं को रोकने और हिंसा होने पर उपचारात्मक कदम उठाने के आदेश जारी किए गए थे.

Jan 06, 2020 16:26 (IST)
एबीवीपी ने जेएनयू में हुए हमले के विरोध में किया प्रदर्शन
आरएसएस समर्थित अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) से संबंद्ध छात्रों ने जेएनयू में हुए हमले के विरोध में सोमवार को मुंबई के माटुंगा में रुइया कॉलेज के बाहर प्रदर्शन किया और वामपंथी संगठनों और जेएनयू छात्र संघ को हमले का जिम्मेदार बताया.
Jan 06, 2020 16:26 (IST)
जेएनयू को अपनी विचारधारा में ढालना चाहती है एबीवीपी : अखिलेश
समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में छात्रों और शिक्षकों से हुई मारपीट की घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि भाजपा का छात्र संगठन जेएनयू को अपनी विचारधारा में ढालना चाहता है.
Jan 06, 2020 14:34 (IST)
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रॉक्टर धनंजय सिंह ने सोमवार को छात्रों से परिसर नहीं छोड़ने की अपील की और उन्हें आश्वस्त किया कि हालात सामान्य करने के कदम उठाए जा रहे हैं.
Jan 06, 2020 14:34 (IST)
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पालयट ने दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में शिक्षकों और छात्रों के साथ हुई मारपीट की कड़े शब्दों में निंदा की है.
Jan 06, 2020 13:18 (IST)
पुणे स्थित भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के छात्रों ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में हिंसा के खिलाफ रविवार आधी रात को विरोध प्रदर्शन किया.
Jan 06, 2020 13:18 (IST)
भाकपा (माले) की उत्तर प्रदेश इकाई ने दावा किया है कि रविवार रात जेएनयू में पुलिस की उपस्थिति में ''एक भाजपा नेता के साथ नकाबपोश गुंडों के हिंसक हमले'' से स्पष्ट हो गया है कि असली दंगाई कौन हैं.
Jan 06, 2020 13:17 (IST)
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय शिक्षक संघ (जेएनयूटीए) ने विश्वविद्यालय के कुलाधिपति राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर कुलपति को हटाने की मांग की है.
Jan 06, 2020 13:17 (IST)
जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालस हिंसा मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर आप नेताओं और मंत्रियों की बैठक जारी है.
Jan 06, 2020 11:34 (IST)
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी (जेएनयू) में हिंसा के बाद साबरमती हॉस्टल के सीनियर वार्डन ने दिया इस्तीफा
Jan 06, 2020 11:18 (IST)
मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने जेएनयू में हुई हिंसा के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन को बैठक के लिए बुलाया : अधिकारी
Jan 06, 2020 11:18 (IST)
जेएनयू के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर वीसी ने दिल्ली के उपराज्यपाल से भेंट की, उन्हें स्थिति से अवगत कराया : गृह मंत्रालय के अधिकारी
Jan 06, 2020 11:09 (IST)
JNU में हुई हिंसा पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा, "जांच शुरू हो गई है, सो, इस वक्त इसके बारे में कुछ कहना सही नहीं होगा, लेकिन विश्वविद्यालयों को राजनीति का अड्डा नहीं बनाया जाना चाहिए, न ही विद्यार्थियों को राजनैतिक मोहरों की तरह इस्तेमाल किया जाना चाहिए..."
Jan 06, 2020 11:09 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, केंद्र में सत्तारूढ़ NDA की घटक लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, "कल (रविवार को) देर रात JNU में हुई घटना देखकर मैं विचलित हूं... JNU प्रशासन की प्राथमिकता बच्चों की सुरक्षा है... बच्चों के अभिभावक इस दृश्य से बेहद चिंतित होंगे... राजनैतिक दलों को विश्वविद्यालयों को राजनैतिक अखाड़ा नहीं बनाना चाहिए... विद्यार्थियों के साथ ऐसी घटना निंदनीय है..."
Jan 06, 2020 11:08 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी, पुलिस को दमन का हथियार मत बनाइए... 300 नकाबपोश गुंडों ने शाम 6 बजे से 9 बजे तक JNU में कोहराम मचाए रखा... यह गुंडागर्दी JNU प्रशासन और दिल्ली पुलिस की नाक के नीचे की गई..."
Jan 06, 2020 11:08 (IST)
NDTV संवाददाता के अनुसार, कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "मोदी और शाह के राज में 1930 के दशक का नाज़ीवाद याद आता है... गुंडे BJP और ABVP के थे, और ऐसा अमित शाह की लगातार शह की वजह से हो पाया... मोदी सरकार देशभर में विद्यार्थियों की आवाज़ को दबा रही है... उन्होंने देश में डर का माहौल बना दिया है...
Jan 06, 2020 11:08 (IST)
JNU की घटना दुःखद, निन्दनीय, उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए : युवा JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार  
जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार को हुई हिंसा को लेकर जनता दल यूनाइटेड (JDU) की युवा इकाई के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय कुमार का कहना है, "JNU की घटना दुःखद एवं निन्दनीय है... JNU प्रशासन पूरी तरह फेल रहा है... इस घटना की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए..."
Jan 06, 2020 08:38 (IST)
दिल्ली पुलिस: रविवार को जेएनयू में हुई हिंसा के मामले में हमें कई शिकायतें मिली हैं. हम जल्द ही एफआईआर दर्ज करेंगे.
Jan 06, 2020 08:37 (IST)
दिल्ली: जेएनयू के मैन गेट की तस्वीरें. रविवार शाम को यहां छात्रों और टीचरों पर हमला कर दिया गया था.
Jan 06, 2020 07:11 (IST)
मुंबई: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में हुई हिंसा के खिलाफ छात्रों ने गेटवे ऑफ इंडिया के बाहर विरोध प्रदर्शन जारी रखा.
Jan 06, 2020 07:10 (IST)
मानव संसाधन विकास मंत्रालय (MHRD) के सचिव ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) के रजिस्ट्रार, प्रॉक्टर और रेक्टर को अपने कार्यालय में बुलाया.
Jan 06, 2020 04:48 (IST)
JNU छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने दिल्ली पुलिस पीआरओ से की मुलाकात, गुंडों की गिरफ्तारी की रखी मांग
Jan 06, 2020 04:40 (IST)
जेएनयू में छात्रों के साथ हुई हिंसा के खिलाफ AMU में निकाला गया कैंडल मार्च


जेएनयू में छात्रों के साथ हुई मारपीट की घटना के खिलाफ अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के छात्रों ने रविवार को कैंडल मार्च निकाला. उन्होंने जेएनयू में हुई घटना की कड़े शब्दों में निंदी भी की.

Jan 06, 2020 04:35 (IST)

योगेंद्र यादव ने कहा- मुझपर तीन बार हुआ हमला


स्वराज इंडिया के प्रमुख योगेंद्र यादव ने जेएनयू कैंपस के बाहर उनपर हुए हमले को लेकर सोशल मीडिया पर जानकारी दी. उन्होंने लिखा कि जब मैं जेएनयू मे छात्रों का हाल जानने कैंपस के बाहर पहुंचा तो मेरे ऊपर तीन बार हमला हुला. और यह हमला पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुआ. 

Jan 06, 2020 03:00 (IST)
प्रियंका गांधी ने कहा- मोदी-शाह के गुंडे विश्वविद्यालयों को बर्बाद करने में लगे हैं

कांग्रेस महासचिव ने जेएनयू में हुई हिंसा के बाद पीएम मोदी और अमित शाह पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिस तरह से जेएनयू कैंपस में घुस कर छात्रों के साथ मारपीट हुई, उससे इतना तो यह है कि मोदी-शाह के गुंडे देश में यूनिवर्सिटी को बर्बाद करने में लगे हैं. वह हमारे बच्चों के दिमाग में डर बिठा देना चाहते हैं. 
Jan 06, 2020 00:38 (IST)
महाराष्ट्र के पुणे स्थित FTII कैंपस के छात्र भी जेएनयू छात्रों के समर्थन में आ गए हैं.  

Jan 06, 2020 00:01 (IST)
NCP प्रमुख ने घटना को 'अलोकतांत्रिक' बताया
NCP अध्यक्ष शरद पवार ने दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के छात्रों पर हुए हमले की निंदा की और इसे 'अलोकतांत्रिक कृत्य' करार दिया. शरद पवार ने ट्वीट किया, 'जेएनयू छात्रों एवं प्रोफेसरों पर कायराना, लेकिन नियोजित हमला किया गया. मैं गुंडागर्दी और हिंसा के इस अलोकतांत्रिक कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं. 'लोकतांत्रिक मूल्यों एवं विचारों को दबाने के हिंसक तरीकों का इस्तेमाल कभी सफल नहीं होगा.' >
Jan 05, 2020 23:57 (IST)
दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए: मनोज तिवारी
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि यह घटना बेहद दुखद है. कुछ लोग इस घटना को राजनीतिक बना रहे हैं. भाजपा जेएनयू में हुई घटना की कड़ी निंदा करती है और जिम्मेदार लोगों पर कड़ी कार्रवाई की मांग करती है.  
Jan 05, 2020 23:46 (IST)
जेएनयू मामले की जांच वेस्टर्न रेंज की ज्वाइंट कमिश्नर शालिनी सिंह को सौंपी गई है.
Jan 05, 2020 22:54 (IST)
केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक ने जेएनयू में हुई हिंसा को बेहद चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि मैं कैंपस के भीतर हुई हिंसा की निंदा करता हूं. मैं सभी छात्रों से विश्वविद्यालय की गरिमा बनाए रखने और कैंपस में शांति बनाए रखने की अपील करता हूं.
Jan 05, 2020 22:38 (IST)
प्रियंका गांधी पहुंचीं AIIMS
जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में घायल हुए छात्रों का हाल जानने एम्स ट्रॉमा पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी.

Jan 05, 2020 22:36 (IST)
कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया, 'कितनी बेशर्म सरकार है, पहले फ़ीस बढ़ाती है, विद्यार्थी विरोध करें तो पुलिस से पिटवाती है और छात्र तब भी ना झुके, तो अपने गुंडे भेजकर हमला करवाती है. जब से सत्ता में आए हैं, तब से देश के हर कोने में देश के विद्यार्थियों के ख़िलाफ़ इन्होंने जंग छेड़ रखी है./
Jan 05, 2020 22:36 (IST)
कन्हैया कुमार ने ट्वीट किया, 'कितनी बेशर्म सरकार है, पहले फ़ीस बढ़ाती है, विद्यार्थी विरोध करें तो पुलिस से पिटवाती है और छात्र तब भी ना झुके, तो अपने गुंडे भेजकर हमला करवाती है. जब से सत्ता में आए हैं, तब से देश के हर कोने में देश के विद्यार्थियों के ख़िलाफ़ इन्होंने जंग छेड़ रखी है./
Jan 05, 2020 22:09 (IST)
JNU में हिंसा: अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की
जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की. सूत्रों ने यह जानकारी दी है.
Jan 05, 2020 22:06 (IST)
JNU में गुंडागर्डी: ममता बनर्जी ने की निंदा
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जेएनयू में हुई गुंडागर्डी की निंदा की. उन्होंने कहा, जेएनयू में विद्यार्थियों, शिक्षकों के खिलाफ की गई क्रूरता की कड़ी निंदा करती हूं. ऐसी नृशंस कार्रवाई को बयां करने के लिए शब्द नहीं हैं. यह हमारे लोकतंत्र के लिए शर्मनाक है. दिनेश त्रिवेदी की अगुवाई में टीएमसी का प्रतिनिधिमंडल विद्यार्थियों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए दिल्ली रवाना.
Jan 05, 2020 21:59 (IST)
ITO पर छात्रों का प्रदर्शन
जेएनयू छात्रों पर हुए हमले के बाद दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर छात्रों का प्रदर्शन. 
Jan 05, 2020 21:55 (IST)
दिल्ली पुलिस ने जेएनयू कैंपस में किया फ्लैग मार्ग
Jan 05, 2020 21:41 (IST)
JNU में बवाल: दिल्ली पुलिस को दिए निर्देश- अनिल बैजल
जेएनयू झड़प पर उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कहा- कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस को हरसंभव कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं.
Jan 05, 2020 21:39 (IST)
JNU में मारपीट: 'देश पर राज करने वाले फासीवादी छात्रों से डर गए'
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि, ''नकाबपोश उपद्रवियों द्वारा जेएनयू के छात्रों-शिक्षकों पर हमला स्तब्ध करने वाला है. इस हमले में कई छात्र-शिक्षक घायल हो गए हैं. उन्होंने आगे कहा, 'देश पर राज करने वाले फासीवादी हमारे बहादुर छात्रों की आवाज से डर गए हैं. आज जेएनयू में हुई हिंसा उसी डर को दर्शाती है.
Jan 05, 2020 21:34 (IST)
अब तक 20 घायलों को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है.
Jan 05, 2020 21:26 (IST)
JNU प्रशासन के अनुरोध पर कैंपस में प्रवेश किया: दिल्ली पुलिस
दिल्ली पुलिस ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों के दो समूहों के बीच हुई झड़प के बाद जेएनयू प्रशासन के अनुरोध पर रविवार को परिसर में प्रवेश किया. अधिकारियों ने बताया कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिसर में कानून-व्यवस्था बहाल करने के लिए पुलिस बुलाई थी. 
Jan 05, 2020 21:20 (IST)
जेएनयू हिंसा: जेएनयू के वीसी कैंपस में नहीं
जेएनयू के कुलपति एम जगदीश कुमार कैंपस में मौजूद नहीं हैं. पूर्वी गेट के पास उनके आवास के बाहर गार्ड्स मौजूद हैं. 
Jan 05, 2020 21:18 (IST)
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेएनयू झड़प पर उन्होंने उपराज्यपाल से बात की और पुलिस को कानून-व्यवस्था बहाल करने का निर्देश देने की अपील की.

Jan 05, 2020 21:15 (IST)

कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने इस घटना को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि हम ये लाइव टीवी पर जो देख रहे हैं वह डरा देने वाला है. मुंह पर नकाब पहने लोग जेएनयू हॉस्टल में छात्रों पर हमला कर रहे हैं. ऐसे में सवाल यह उठता है कि दिल्ली पुलिस कहां है? मैं जानना चाहता हूं कि दिल्ली पुलिस कमिश्नर कहां है?
Jan 05, 2020 21:07 (IST)
जेएनयू प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है कि लाठी-डंडे लिए नकाबपोश शरारती तत्व आस-पास घूम रहे हैं, संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं और लोगों पर हमला कर रहे हैं; कानून-व्यवस्था बरकरार रखने के लिए पुलिस बुलाई गई है.
Jan 05, 2020 21:02 (IST)
जेएयू के घायल 15 छात्रों को एम्स के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया है. 
Jan 05, 2020 21:01 (IST)
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने घटना को लेकर सवाल उठाए हैं. सुरजेवाला ने ट्वीट किया, मोदी जी और अमित शाह जी की आख़िर देश के युवाओं और छात्रों से क्या दुश्मनी है? कभी फ़ीस वृद्धि के नाम पर युवाओं की पिटाई, कभी सविंधान पर हमले का विरोध हो तो छात्रों की पिटाई. आज जवाहर लाल नेहरू में हिंसा का नंगा नाच हो रहा है और वो भी सरकारी संरक्षण में!
हमारा वक्तव्य-
Jan 05, 2020 20:57 (IST)
अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर ट्वीट किया और सवाल उठाया कि दिल्ली पुलिस कैंपस के अंदर हिंसा की इजाजत क्यों दे रही है? 
Jan 05, 2020 20:54 (IST)
जेएयू कैंपस में घायल हुए तीन छात्रों को AIIMS और सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया है.
Jan 05, 2020 20:52 (IST)
पुलिस की टीम जएनयू कैंपस में पहुंची.

Jan 05, 2020 20:41 (IST)
जेएनयू छात्रों पर हुए हमले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जेएनयू में छात्रों के ऊपर हुए हमला की घटना के बारे में जानकर हैरान हूं. छात्रों को बुरी तरह से पीटा गया है. दिल्ली पुलिस को इस पर फौरन कार्रवाई करनी चाहिए और स्थिति को नियंत्रण में लाना चाहिए.
Jan 05, 2020 20:38 (IST)
रविवार शाम जवाहर लाल नेहरू यूनिववर्सिटी (JNU) कैंपस में कुछ नकाबकोश बदमाश घुस गए
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com