दीपिका पादुकोण के JNU जाने पर विवाद: VC जगदीश कुमार ने भी उठाए सवाल, पूछा- उन छात्रों का क्या...

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार (M Jagadesh Kumar) ने पूरे देश में विश्वविद्यालयों में हो रहे प्रदर्शनों का समर्थन करने वालों पर सवाल उठाया है.

दीपिका पादुकोण के JNU जाने पर विवाद: VC जगदीश कुमार ने भी उठाए सवाल, पूछा- उन छात्रों का क्या...

हिंसा में घायल छात्रों ने JNU के VC एम जगदीश कुमार के इस्तीफे की मांग की है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • JNU के VC एम जगदीश कुमार का बयान
  • 'अधिकारों से वंचित लोगों के साथ क्यों नहीं आप लोग'
  • JNU हिंसा केस में नहीं हुई कोई गिरफ्तारी
नई दिल्ली:

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) के वाइस चांसलर एम जगदीश कुमार (M Jagadesh Kumar) ने पूरे देश में विश्वविद्यालयों में हो रहे प्रदर्शनों का समर्थन करने वालों पर सवाल उठाया है. जेएनयू में पिछले सप्ताह कैंपस में छात्रों पर हुए हमले को लेकर उचित कदम नहीं उठाने को लेकर जगदीश कुमार पर भी सवाल उठ रहे हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई ने उनके हवाले से लिखा है, 'मैं आंदोलनकारियों के समर्थन में आने वाली उन सभी महान हस्तियों से पूछना चाहता हूं कि उन हजारों छात्रों और शिक्षकों के बारे में क्या जो शोध और शिक्षण के अपने अधिकारों से वंचित हैं? आप उनके साथ क्यों नहीं खड़े हो सकते?'

बताते चलें कि एम जगदीश कुमार का यह बयान बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) के JNU पहुंचने से जोड़कर देखा जा रहा है. मंगलवार को दीपिका पीड़ित छात्रों के समर्थन में कैंपस पहुंची थीं. उन्होंने वहां कुछ नहीं बोला लेकिन बगैर बोले बहुत कुछ कह दिया. दीपिका ने छात्रसंघ अध्यक्ष आयशी घोष (Aishe Ghosh) से मुलाकात की और उनके साहस की तारीफ की.

दीपिका पादुकोण के JNU कैंपस जाने को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- तो क्या उन्हें नागपुर जाना चाहिए था...

दीपिका पादुकोण ने NDTV से इस बारे में कहा, 'मुझे गर्व महसूस हो रहा है कि हम अपने विचारों को व्यक्त करने में खौफजदा नहीं हैं. ये अच्छा है कि हम देश और इसके भविष्य के बारे में सोच रहे हैं.' दीपिका के JNU जाने पर विवाद हो गया. बीजेपी नेता इसे एक्ट्रेस का पब्लिसिटी स्टंट बता रहे हैं. इतना ही नहीं, कई बीजेपी नेताओं ने तो दीपिका की फिल्म छपाक का बॉयकॉट करने तक की अपील कर डाली है.

JNU में हिंसा को लेकर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने दिया बड़ा बयान,कहा - इस यूनिवर्सिटी में तो सिर्फ...

गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण ही नहीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी कई हस्तियों जैसे अनुराग कश्यप, स्वानंद किरकिरे, मोहम्मद जीशान अय्यूब, तापसी पन्नू, स्वरा भास्कर, विशाल डडलानी और अनुभव सिन्हा भी JNU के छात्रों के समर्थन में प्रदर्शन में शामिल हो चुके हैं. JNU छात्रों के समर्थन में देशभर के कई विश्वविद्यालयों में प्रदर्शन हो रहे हैं. दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच छात्रों से मारपीट मामले की जांच कर रही है.

Newsbeep

VIDEO: पक्ष-विपक्ष: दीपिका ने JNU जाकर गलत किया?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com