NDTV Khabar

JNU हिंसा: BSP चीफ मायावती बोलीं- सरकार मामले को गंभीरता से ले और न्यायिक जांच करवाए

BSP नेता मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा "जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय एवं शर्मनाक. केन्द्र सरकार को इस घटना को अति-गम्भीरता से लेना चाहिये. साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच हो, तो यह बेहतर होगा"

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
JNU हिंसा: BSP चीफ मायावती बोलीं- सरकार मामले को गंभीरता से ले और न्यायिक जांच करवाए

मायावती (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. जेएनयू घटना मायावती ने न्यायिक जांच की मांग की
  2. रविवार को जेएनयू में हुई थी हिंसा
  3. घटना के बाद से बीजेपी और लेफ्ट आमने-सामने
नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawaharlal Nehru University) में रविवार को लाठी-डंडों से लैस करीब 50 नकाबपोश बदमाशों ने छात्रों व शिक्षकों पर हमला कर दिया. घटना में कई छात्र घायल हो गए, घटना के बाद से राजनीति तेज हो गई है, जहां बीजेपी ने घटना के लिए लेफ्ट संगठनों को जिम्मेदार बताया है वहीं लेफ्ट की तरफ से RSS से जुड़े छात्र संगठन ABVP को घटना के लिए जिम्मेदार बताया जा रहा है. BSP नेता मायावती ने सोमवार को ट्वीट कर कहा "जेएनयू में छात्रों एवं शिक्षकों के साथ हुई हिंसा अति-निन्दनीय एवं शर्मनाक. केन्द्र सरकार को इस घटना को अति-गम्भीरता से लेना चाहिये. साथ ही इस घटना की न्यायिक जांच हो, तो यह बेहतर होगा"

गौरतलब है कि जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में रविवार शाम को छात्रों के साथ हुई मारपीट में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संगठन (JNUSU) की अध्यक्ष आइशी घोष भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी, जबकि कई अन्य छात्र घायल हो गए थे. मामले में दिल्ली पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस को इस मामले में कई शिकायतें मिली थीं, जिन्हें कल्ब करके एक केस बनाया गया है. पुलिस का कहना है कि उसने कुछ हमलावरों की पहचान भी कर ली है. पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई है. पुलिस ने जेएनयू प्रशासन ने सीसीटीवी फुटेज मांगे हैं. वहीं, जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस के जनसम्पर्क अधिकारी (पीआरओ) एम. एस. रंधावा ने छात्रों और शिक्षकों के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक भी की है.


JNU में छात्रों पर हुआ हमला, तो भड़कीं बॉलीवुड एक्ट्रेस बोलीं- सिर्फ निहत्थों पर वार करना आता है क्या...

टिप्पणियां

बता दें कि गृहमंत्री अमित शाह ने भी दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात कर पूरे मामले की रिपोर्ट देने को कहा था. साथ ही गृहमंत्री ने कैंपस में कानून व्यवस्था को बहाल करने की भी बात कही थी. गृहमंत्री के कार्यालय ने ट्वीट किया था कि केंद्रीय गृहमंत्री ने जेएनयू हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस आयुक्त से बात की और उन्हें जरूरी कदम उठाने के निर्देश दिए हैं.

VIDEO: JNU में हुए हमले के बाद मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement