JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'Free Kashmir' का पोस्टर, फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से पूछा- क्या इसे बर्दाश्त करेंगे?

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस के भीतर रविवार को हुए हिंसा को लेकर विरोध कर रहे छात्रों के बीच एक पोस्टर ऐसा दिखा, जिसके बाद राजनैतिक गलियारे में विवाद उठ गया है.

JNU हिंसा के खिलाफ प्रदर्शन में दिखा 'Free Kashmir' का पोस्टर, फडणवीस ने उद्धव ठाकरे से पूछा- क्या इसे बर्दाश्त करेंगे?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का उद्धव ठाकरे पर हमला

खास बातें

  • मुंबई में प्रदर्शनकारियों के बीच दिखा 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर
  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उठाए सवाल
  • पुलिस ने इस मामले में शुरू की कार्रवाई
मुंबई:

मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) कैंपस के भीतर रविवार को हुई हिंसा को लेकर विरोध कर रहे छात्रों के बीच एक पोस्टर ऐसा दिखा, जिसके बाद राजनैतिक गलियारे में विवाद उठ गया है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे की सरकार पर सवाल उठाया है. इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर न्यूज एजेंसी एएनआई का वीडियो शेयर करते हुए सवाल उठाया है.

देवेंद्र फडणवीस ने उद्धव ठाकरे कार्यालय के ट्विटर अकाउंट को टैग करते हुए लिखा, ''विरोध वास्तव में क्या है? 'फ्री कश्मीर' के नारे क्यों? हम मुंबई में ऐसे अलगाववादी तत्वों को कैसे बर्दाश्त कर सकते हैं? मुख्यमंत्री कार्यालय से सिर्फ 2 किमी दूर पर आज़ादी गैंग द्वारा 'फ्री कश्मीर' के नारे? उद्धव जी क्या आप इस 'फ्री कश्मीर विरोधी भारत अभियान' को अपनी नाक के नीचे बर्दाश्त करेंगे?''

प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से जबरन उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट, देखें Video

प्रदर्शन के दौरान की एक तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें एक महिला अपने हाथ में 'Free Kashmir' (आजाद कश्मीर) का पोस्टर लिया हुआ है. इस मामले में मुंबई में ज़ोन 1 के DCP संग्रामसिंह निशानदार ने बताया, "सोमवार रात को गेटवे ऑफ इंडिया पर हुए विरोध प्रदर्शन के दौरान देखे गए 'फ्री कश्मीर' पोस्टर को हमने गंभीरता से लिया है. हम निश्चित रूप से इसकी जांच कर रहे हैं."

ABVP का आरोप, JNU हमले में वामपंथियों का हाथ, सेमेस्टर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया लटकी

Newsbeep

बता दें कि हिंसा के विरोध में रविवार रात से मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर आंदोलन कर रहे छात्रों को पुलिस ने मंगलवार की सुबह जबरन हटाया है. इन छात्रों को जबरदस्ती उठा उठाकर पुलिस की गाड़ी में डाला गया. प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने आज़ाद मैदान शिफ्ट कर दिया है. पुलिस की दलील है कि गेटवे ऑफ इंडिया में प्रदर्शन के चलते ट्रैफिक की समस्या आ रही थी. आपको बता दें कि JNU में हिंसा के विरोध में रविवार रात से ही गेटवे ऑफ इंडिया पर लोग प्रदर्शन कर रहे थे, जिसमें छात्र, फिल्म जगत से जुड़े लोग भी शामिल थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: प्रदर्शनकारियों को पुलिस ने गेटवे ऑफ इंडिया से उठाकर आजाद मैदान किया शिफ्ट