जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा- "डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है, दिल्ली पुलिस कहां है?"

दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि "JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है. छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है. डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है?

जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा-

जेएनयू हिंसा पर स्वाति मालिवाल का दिल्ली पुलिस पर हमला

खास बातें

  • जेएनयू हिंसा: स्वाति मालिवाल ने पूछा सवाल
  • डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है?- स्वाति मालिवाल
  • जेएनयू हिंसा की देशभर में निंदा
नई दिल्ली:

दिल्ली स्थित जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) में बीते रविवार छात्रों और शिक्षकों से जमकर मारपीट की गई 50 से ज्यादा नकाबपोश हमलावरों ने इस वारदात को अंजाम दिया. JNU छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष (Aishe Ghosh) के सिर पर वार किया गया, जिससे वह लहूलुहान हो गईं. हमले में कई छात्रों के हाथ-पैर फ्रैक्चर हुए हैं. 34 छात्रों को AIIMS में भर्ती कराया गया था. दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने घटना पर ट्वीट कर कहा है कि "JNU में चेहरा ढ़क घुसे गुंडों द्वारा मारपीट की खबर चौंकाने वाली है. छात्र-छात्राओं के साथ बर्बरता से मारपीट की गई है. डर का माहौल क्यूं बनाया जा रहा है? दिल्ली पुलिस कहां है? कैसे इतने बड़े संस्थान के अंदर गुंडे घुसे? पुलिस को नोटिस इशू कर रहे हैं. मामले की पूरी जांच हो!

बताते चलें कि JNU मामले में दिल्ली पुलिस पर भी संगीन आरोप लग रहे हैं. छात्रों का आरोप है कि घटना की सूचना देने के बावजूद पुलिस कई घंटों तक कैंपस नहीं पहुंची. घायलों को लेने पहुंची एंबुलेंस को अंदर नहीं जाने दिया गया. इन आरोपों पर पुलिस ने जवाब दिया कि बीती रात विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से हमें बुलाया गया था.

JNU में फिर बवाल- चेहरे पर नकाब बांधे लोगों ने छात्रों और टीचरों पर किया हमला, कई गंभीर रूप से घायल

Newsbeep

पुलिस को पीसीआर कॉल के जरिए भी सूचना मिली थी. हम समय पर यूनिवर्सिटी पहुंच गए थे और स्थिति को काबू में किया. जांच अधिकारियों ने कहा कि हमने सीसीटीवी के आधार पर वारदात में शामिल कुछ लोगों की पहचान की है. जल्द आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. देर रात पुलिस ने जब कैंपस में फ्लैग मार्च निकाला तो आक्रोशित छात्रों ने 'दिल्ली पुलिस वापस जाओ' के नारे भी लगाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: JNU में हुए हमले के बाद मुंबई समेत देश के कई हिस्सों में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन