जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार का कार्यकाल समाप्त, फेसबुक पर लिखा धन्यवाद पोस्ट

जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार का कार्यकाल समाप्त, फेसबुक पर लिखा धन्यवाद पोस्ट

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष के रूप में कन्हैया कुमार का कार्यकाल समाप्त
  • इस मौके पर कन्हैया कुमार ने फेसबुक पोस्ट पर सबका धन्यवाद दिया
  • शुक्रवार को जेएनयू और डीयू में छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान हो रहे हैं
नई दिल्ली:

शुक्रवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव हो रहे हैं और इसके साथ ही वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार का कार्यकाल समाप्त हो गया है. इस साल 9 फरवरी को जेएनयू में हुई घटना के बाद से चर्चा में आए कन्हैया कुमार ने अपने कार्यकाल खत्म होने पर फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है जिसमें उन्होंने जेएनयू के छात्रों और शिक्षकों से लेकर उन तमाम शुभचिंतकों का शुक्रिया अदा किया है जिन्होंने उनके कार्यकाल खासकर जेएनयू छात्रसंघ के संघर्ष के दौरान उनका साथ दिया.

 

बता दें कि देश के दो प्रमुख विश्वविद्यालयों दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में आज छात्र संघ चुनाव के लिए वोट डाले जा रहे हैं. राजनीतिक रूप से सक्रिय दोनों विश्वविद्यालयों में करीब 35 उम्मीदवारों के चुनावी भविष्य का फैसला होगा. अधिकरियों ने दोनों विश्वविद्यालयों में मतदान के लिए तैयारियां कर ली हैं. हाल के महीनों में विश्वविद्यालय परिसरों में हुए विवादों की पृष्ठभूमि में यह चुनाव हो रहा है और लोगों की नजरें इस पर लगी हुई हैं.

नौ फरवरी की घटना की पृष्ठभूमि में जेएनयू के चुनाव पर इस बार विशेष रूप से नजर है. उस घटना में कथित रूप से देश विरोधी नारे लगाए गए थे और जेएनयू के छात्र संघ के अध्यक्ष कन्हैया कुमार तथा दो अन्य को भी गिरफ्तार किया गया था. इस मामले ने देश भर में काफी सुर्खियां बटोरी थी.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com